News Flash
Deepawali festival celebrated in Bilaspur

बाजारों में रही खूब रौनक

हिमाचल दस्तक। बिलासपुर : बिलासपुर में गत बुधवार को दीपावली का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। लोगों ने देर तक आसमान मेें रंगीन आतिशबाजी का आनंद लिया। वहीं बाजारों में देर रात तक काफी चहल पहल रही।

तथा लोगों ने काफी संख्या में खरीददारी की। व व्यापारियों ने खूब चांदी कूटी। इस दौरान बिजली,मिठाईवालों , बर्तन व पटाखों की दुकानों पर अधिक भीड़ देखी गई। लेकिन गांधी मार्केट में दोपहियां वाहनों की आवाजाही से लोगों को परेशान भी होना पड़ा। जिला प्रशासन द्वारा इस संबंध में कोई भी व्यवस्था नहीं की गई थी। उध्रर, केंद्रीय मंत्री जेपी नडडा ने अपने प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत इस बार दीवाली विजयपुर स्थित निवास पर परिवार सहित मनाई।

इससे पहले दिन भर उनसे मिलने वाले लोगों का तांता दिन भर लगा रहा। उधर , जिले के अधिकतर भागों में सर्वोच्च न्यायालय के सख्त आदेशों के विपरीत रात के दस बजे के बाद में पटाखे फूटते रहे। इस संबंध में जिला प्रशासन द्वारा आदेश भी बौने ही साबित हुए हैं।

बिलासपुर में दीपों का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर श्री राम नाटक समिति बिलासपुर ने इस पर्व को अलग अंदाज में मनाकर इस संध्या को यादगार बनाया। मंच प्रभारी संजय कंडेरा की अगवाई में मंच सहयोगियों द्वारा मंच को साफ किया गया तथा दीपों से जय श्री राम की आकृति बनाई। जो कि आकर्षण का केंद्र रही। इस मौके पर विशेष पूजा अर्चना का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें विधिवत रूप से पूजा अर्चना करने के बाद आपस में मिठाईयां बांटी गई।

भजन कीर्तन के बाद स ाी बच्चों ने ाूब आतिशबाजी का आनंद लिया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में आशीष कंडेरा, विनीत जोगी, नितिन कुमार, योगेश, कुलविंद्र सिंह, शुभम कौंडल, मनीष कौंडल, रोहित, रमन गागट, अरूण जोगी, शुभम कल्याण, आशीष कल्याण आदि ने अहम ाूमिका नि ााई। वहीं समिति के अध्यक्ष नरेंद्र पंडित व महामंत्री मदन कुमार ने बच्चों के इस प्रयास की सराहना की।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams