News Flash
Disaster Info to Cadets

 हिमाचल दस्तक ऊना : जवाहर नवोदय विद्यालय पेखुबेला में चल रहे एनसीसी कैंप के सातवें दिन कैडेट्स को विभिन्न प्रकार की गतिविधियां बताई गई। इस दौरान कैडेट्स को प्रथम सत्र में ड्रिल, शरीरिक शिक्षा के बारे में जागरुक किया गया।

डिप्टी कमाडेंट गृह रक्षा धीरज शर्मा ने बताया कि मुख्य आपदाएं दो प्रकार की होती है। प्राकृतिक और मानव निर्मित। प्राकृतिक आपदा जिन्हें रोकना तो असंभव है, लेकिन उनसे होने वाली क्षति को दूर किया जा सकजा है। लेकिन मानव निर्मित आपदाओं को रोका जा सकता है यदि मानव उसे सूझ-बूझ से कार्य करे। द्वितीय सत्र में कैडेट्स द्वारा बनाए पोस्टरो से समाज में फैल रहे प्रदूषण को रोकने के बारे में संदेश दिया गया। इस गतिविधि में करीब 53 कैडेट्स ने हिस्सा लिया।
इसके बाद कैड़ेटस में वालीबॉल और खो-खो के मैच करवाए गए। वालीबॉल में संतोषगढ़ ने ढलियारा और ढलियारा ने सलोह को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। शाम के सत्र में कमान अधिकारी कर्नल संकेत ने सेना अकादमियों के सिपाही लेकर अधिकारियों तक कैसे प्रशिक्षण किया जाता है,वीडियो प्रौजेक्टर के माध्यम से कैडेट्स को बताया। इसमौके पर एनसीसी ऊना के समस्त अधिकारी सहित अन्य मौजूद रहे।
–पूजा मनकोटिया, ऊना। 

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]