News Flash
  1.  खाली बालटियां लेकर सड़कों पर उतरे लोग, जमकर की नारेबाजी

  2. पंचायत कार्यालय में हुई धक्का मुक्की, मौके पर बुलानी पड़ी पुलिस

हिमाचल दस्तक। बद्दी  : दून विस क्षेत्र के तहत गांव लोदीमाजरा में पेयजल किल्लत से परेशान लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए लोगों व महिलाओं ने खाली बर्तन उठाकर पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी की अगुवाई में जोरदार प्रदर्शन किया।

हालात इस कद्र बेकाबू हो गए कि पंचायत कार्यालय में लोदीमाजरा के उपप्रधान व एक व्यक्ति के बीच धक्का मुक्की हो गई और पंचायत प्रतिनिधियों को मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर विवाद को शांत किया।  स्थानीय लोगों पूर्व प्रधान राम लाल, पूर्व उप-प्रधान गुरनाम ङ्क्षसह, मदन लाल, पूर्व बीडीसी भगत राम, मास्टर चरण दास, मदन लाल, जोगिंद्र, जोनी, तिलक राज पंच, देवी राम, राजेश कुमार, रविंद्र कुमार, मेहर चंद, उषा रानी, महिंद्रों देवी, सुनीता, निर्मला, चरणो देवी, लक्ष्मी लंबड़दार, सुरेश, हरबंस व गुरनाम सिंह का कहना है कि पिछले 15 दिनों से लोग पेयजल के लिए इधर उधर भटक रहे हैं। विभाग को दर्जनों बार समस्या से अवगत करवाया जा चुका है लेकिन विभाग लोगों को पानी देने की बजाए राजनीति कर रहा है। लोगों का आरोप है कि गांव के आधे लोगों को पानी दिया जा रहा है और आधे लोग पेयजल से वंचित हैं।

दून में पेयजल संकट, विधायक फेल : राम कुमार

पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी ने कहा कि दून विस क्षेत्र के अधिकतर गांवों में पेयजल संकट बरकरार है। लोगों में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है और विधायक परमजीत सिंह पम्मी लोगों की समस्याएं सुलझाने को नाकाम साबित हो रहे हैं। पूर्व विधायक ने आरोप लगाया कि विधायक पानी पर भी राजनीति कर रहे हैं और लोदीमाजरा पंचायत में पानी के लिए भी मतभेद हो रहा है। राम कुमार चौधरी ने कहा कि बेशक वो विधायक नहीं है लेकिन जनता के दुख दर्द में वह जनता के साथ खड़े हैं। पेयजल समस्या को दूर करने के लिए वह अपने स्तर पर भी प्रयत्न करेंगे और टैंकरों के माध्यम से लोगों तक पानी पहुंचाया जाएगा।

 पंचायत कार्यालय में हैंडपंप एनओसी को लेकर हुई धक्का मुक्खी

लोदीमाजरा में पानी की समस्या को लेकर स्थानीय उपप्रधान व एक अन्य व्यक्ति मदन कुमार की पंचायत कार्यालय में धुक्का मुक्की हो गई व मामला बद्दी पुलिस तक पहुंच गया। स्थानीय निवासी मदन लाल का कहना है कि जब पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी व स्थानीय लोग अपने निजी चंदे से हैंडपंप लगा रहे हैं तो स्थानीय उपप्रधान ने उन्हें एनओसी देने से इंकार कर दिया और पंचायत घर से बाहर निकालने को उतारू हो गया। मदन कुमार ने आरोप लगाया कि राजनीतिक खुन्नस के चलते पंचायत प्रतिनिधी उन्हें निजी हैंडपंप लगाने के लिए एनओसी नहीं दे रहे।

लोगों का कहना है कि उनके गांव में पानी के लिए राजनीति हो रही है व जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर पंचायत प्रतिनिधियेां ने उन्हें हैंडपंप के लिए एनओसी नहीं दी तो पंचायत के लोग पंचायत के खिलाफ मोर्चा खोलेगी। वहीं उपप्रधान कश्मीरी लाल ने कहा कि यह लोग गांव में 200 साल पुराने कुएं के पास हैंडपंप के लिए एनओसी मांग रहे हैं व आज पंचायत में एक व्यक्ति मदन आया व जबरदस्ती एनओसी मांगने लगा। उक्त व्यक्ति ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने की कोशिश की और उसे जान से मारने की धमकी दी। गहमागमी के चलते मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी। दोनो पक्षों ने शिकायत बद्दी पुलिस को दी है।

डीएसपी खजाना राम का कहना है कि सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर भेज दी गई है व दोनों पक्षों की शिकायत आई है जिसकी जांच की जा रही है।

 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams