हिमाचल दस्तक। बरठीं : झंडूता विधानसभा क्षेत्र के बरठीं पाठशाला में खेल महाकुम्भ का शुभारम्भ शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने किया। इस खेलकूद प्रतियोगिता में विशेषकर बालीबाल खेल की इक्कीस टीमें भाग ले रही हैं।

इस खेल महाकुम्भ के संयोजक विशाल जगोता की अध्यक्षता में मुख्यतिथि शिक्षा मन्त्री ने दीप ज्योति प्रजब्लित करके प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि वीर भूमि नाम से प्रसिद्ध इस क्षेत्र को खेलभूमि बनाने का सांसद अनुराग सिंह ठाकुर का प्रयास सराहनीय है। उन्होंने कहा कि ग्रमीण क्षेत्र में बच्चों में खेलकूद में काफ ी रूचि होती है तथा मंच न मिलने की बजह से बच्चे खेलों में भाग नहीं ले पाते हैं। उन्होंने सांसद हमीरपुर अनुराग सिंह ठाकुर के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यह सांसद स्टार महाकुम्भ नाम से हो रही खेलकूद प्रतियोगिता हमीरपुर जिला में ही नहीं बल्कि प्रदेश के सांसदों को इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन करके बच्चों को आगे आने का मौका देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हिमाचल जैसे छोटे से राज्य में अन्तराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनना काफ ी गौरव की बात है। इस अवसर पर इस महाकुम्भ के संयोजक विशाल जगोता ने कहा कि बरठीं में ब्लाक झंडूता की इक्कीस बालीबाल की टीमें भाग ले रहीं है,जबकि प्रदेश भर में करीब सात सौ टीमें इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में भाग ले रही हैं। 18 हजार से बीस हजार की संख्या में खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया जा रहा है। जो खिलाड़ी हर मैच में मैन ऑफ द मैच होगा उसे अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय मंच दिया जाएगा।

इस अवसर पर सदर बिलासपुर के विधायक सुभाष ठाकुर व झंडूता विधानसभा क्षेत्र के विधायक जीत राम कटवाल ने भी लोगों को सम्बोधित किया। इस अवसर पर भाजपा जिलाअध्यक्ष राकेश गौतम, ब्लॉक अध्यक्ष सुभाष मिन्हांस, सतपाल, श्रीरामशर्मा, सुभाष ठाकुर, प्यारू राम संख्यान, संतोष कुमार, एसडीएम झंडूता नवीन कुमार, डीएसपी राजेन्द्र कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams