News Flash

दीक्षा बैंस, हरोली।  हरोली थाना के तहत जननी पोलिया बीत में 65 वर्षीय अच्छर कुमार की हत्या महज 50 हजार रुपये चुराने के लिए हुई थी। 12 दिन बाद पुलिस ने हत्या के मामले में सफलता हासिल करते हुए दो मौसेर भाईयों को गिरफ्तार किया है।

दोनों ने घर से चोरी की वारदात के साथ-साथ हत्या का गुनाह कबूल कर लिया है। आरोपियों की पहचान सुखविंद्र सिंह उर्फ बब्बू निवासी जननी व कुलदीप कुमार उर्फ मोनू निवासी गढशंकर, पंजाब के रूप में हुई। मोनू पिछले 15 दिनों से अपनी मासी के घर जननी में रह रहा था। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी हुआ ट्रंक भी बरामद कर लिया है, जिसमें से 10 हजार रुपये मिले हैं। इसकी पुष्टि पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने की है। हत्या मामलों को सुलझाने के लिए एसपी ने डीएसपी हरोली कुलविंद्र सिंह, थाना प्रभारी हरोली रमन चौधरी सहित स्टॉफ सदस्यों को बधाई दी है।
बता दें जननी निवासी सुरेंद्रा देवी 28 मई की रात को परिवार सहित मां ज्वाली जी माथा टेकने गए हुए थे। सुरेंद्रा देवी ने गांव के अच्छर सिंह को घर की रखवाली के लिए कह गई थी। देर रात को बब्बू अपने मौसरे भाई मोनू के साथ जननी पोलियां बीत में सुरेंद्रा के घर पर चोरी करने की नीयत से घुसे। इस दौरान घर के बाहर गांव का अच्छर सोया हुआ था।
घर के अंदर से ट्रंक चोरी कर बाहर लाते समय आहट होने से अच्छर सिंह जाग गया और बब्बू को पहचान लिया। जिस कारण बब्बू ने अच्छर कुमार का गला दबा कर जमीन पर पटक दिया। जिससे अच्छर कुमार की मौत हो गई। दोनों ने सुरेंद्रा देवी के घर से चुराए हुए ट्रंक को झाडिय़ों में छिपा दिया।
एसपी दिवाकर शर्मा ने बताया कि पिछले रोज कुलदीप कुमार उर्फ  मोनू को शक के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने चोरी व हत्या की बात कबूली और अपने रिश्तेदार सुखविंदर उर्फ बब्बू का नाम भी उजागर किया था। एसपी ने बताया कि हत्यारों ने अच्छर सिर्फ घर में रखे 50 हजार रुपये चुराने के इरादे से किया, जिसके बारे सुखदेव को पहले से ज्ञात था। हत्या के बाद लगातार पुलिस की दबिश के चलते हत्यारों को छुपाकर रखे गए ट्रंक को खोलने का समय ही नहीं लग पाया।
पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान रखे गए ट्रंक की लोकेशन को ट्रेस करते हुए बरामद कर लिया गया। पुलिस की मौजूदगी में ट्रंक की मालिक सुरेंद्रा द्वारा चाबी से ट्रंक को खोला गया और उसमें रखे गए 10 हजार रुपये बरामद कर लिए गए। एसपी ने बताया कि हत्या के मामले में दो युवकों को गिरफ्तार करते हुए मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams