News Flash
Indian post payment banks

हिमाचल दस्तक : संतोष कौशल। अंब: हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद अनुराग ठाकुर ने सोमवार को अंब में लगभग एक करोड रूपये की लागत से डाक विभाग के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर चिंपूर्णी के विधायक बलवीर चौधरी, गगरेट के विधायक राजेश ठाकुर तथा पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा भी विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में भारतीय डाक पेमेंट बैंक की चार शाखाएं ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर व देहरा में जल्द खुलने जा रही है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है तथा शेष 10 प्रतिशत कार्य को जल्द पूर्ण इन्हे क्षेत्र की जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। डाक विभाग सरकार का एक अहम विभाग है तथा बैंकों के मुकाबले डाक विभाग की पहुंच देश व प्रदेश के छोटे से छोट गांव तक है।
उन्होंने कहा कि डाक विभाग ई-कॉमर्स के क्षेत्र में एक बडा कार्य कर रहा है तथा डाक विभाग को सरकार लगातार सुदृढ़ कर रही है। उन्होंने कहा कि वे केंद्रीय सरकार की आईटी कमेटी के वे सदस्य तथा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के अध्यक्ष भी हैं तथा आईटी के क्षेत्र में डाक विभाग को आ रही विभिन्न समस्यओं को प्रमुखता से उठाया गया है तथा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में जो भी कदम उठाने पडेंगे उन्हे उठाया जाएगा। इस अवसर सांसद अनुराग ठाकुर ने माई स्टैंप के लिए शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर नए थीम को भी रिलीज किया तथा निदेशक डाक सेवाएं विभाग निर्मल सिंह ने पहली माई स्टैंप अनुराग ठाकुर को भेंट की।
इससे पहले डाक विभाग के निदेशक निर्मल सिंह तथा अधीक्षक डाकघर ऊना सतपाल सिंह जसवाल ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा विभाग की ओर से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर पूर्व विधायक नवीन धीमान, सुषमा वर्मा, रविंद्र कुमार शर्मा, बलवीर चंद, राजेश धीमान, सुरेश धीमान, देवराज, जोगिन्द्र सिंह, केहर सिंह, रजनीश कुमार, प्रमोद कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।
–संतोष कौशल, अंब।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams