News Flash
illegal parking Kangra
  1. लोगों को आवाजाही में आती है दिक्कतें
  2. वीआईपी आने पर ही पुलिस आती है हरकत में

चंदन महाशा। कांगड़ा : कांगड़ा शहर में वाहनों की अवैध पार्किग जी का जंजाल बनती जा रही है। हालत यह है कि पुलिस की ओर से जगह-जगह लगाए गए नो पार्किग बोर्ड के सामने ही चालक अपने वाहन खड़े कर घंटों वापस नहीं आते।

पुलिस की लापरवाही के कारण पूरे शहर के मार्गो व बाजारों में अवैध रूप से वाहन पार्क किए जाते हैं। शाम को शहर के मुख्य बाजारों में लोगों की आवाजाही अधिक रहती है। खरीदारी व अन्य काम के लिए बाजार का रूख करने वाले लोग अपने वाहन पार्किंग स्थल में खड़े करने की बजाए पुलिस द्वारा नो एंट्री के बोर्ड के आगे लगाकर चले जाते हैं।
हालांकि उस समय पुलिस के जवान भी उसी स्थान पर तैनात होते हैं, लेकिन वह भी कोई ठोस कदम उठाने की बजाए वाहन चालकों को अनदेखा कर देते हैं। ऐसे में जाम की स्थिति बन जाती है। और इसके बाद ही बाजार में तैनात पुलिस के जवान हरकत में आते हैं। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी होती है। बाजारों में वाहन लगाने की अधिक जगह न होने के कारण जाम खुलने में कई कई घंटों का समय में भी लग जाता है। पैदल चलने वाले राहगीरो को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

मुख्य बाजारों में खड़े रहते हैं वाहन

शहर के  बस स्टैंड कांगड़ा, तहसील चौक, कॉलेज रोड, गुप्त गंगा रोड, पेट्रोल पंप कांगड़ा के साथ, कांगड़ा सरकारी अस्पताल  हर समय अवैध रूप से वाहन खड़े रहते हैं। इन्हें हटाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। जबकि पुलिस अधिकारी भी इस बात से भलीभांति परिचित हैं।

वीआइपी आने पर हरकत में आती है पुलिस

पुलिस के जवान शहर में किसी वीआइपी के आने पर ही बाजारों में अवैध रूप से खड़े वाहनों को हटाने का काम करते हैं। इतना ही नहीं तब पुलिस क्रेन की मदद से वाहनों को जब्त कर पुलिस स्टेशन तक पहुंचा दिया जाता है। वीआइपी काफिला गुजरने के बाद स्थिती फिर से जस की तस बन जाती है।

मरीजों को होती अधिक परेशानी

कांगड़ा सरकारी अस्पताल मार्ग किनारे दोनों ओर पिछले काफी अर्से से अवैध रूप से वाहन खड़े हो रहे हैं। अब आलम यह हो गया है कि जब भी किसी मरीज को कांगड़ा अस्पताल से टांडा अस्पताल के लिए रेफर किया जाता है तो एंबुलेंस तक को जाने के लिए जगह नहीं मिल पाती है।
क्या कहते हैं अधिकारी
‘शहर में पुलिस के साथ-साथ ट्रैफिक पुलिस के जवान अवैध पार्किंग के खिलाफ समय-समय पर कार्रवाई करते रहते हैं। अगर फिर से अवैध पार्किंग परेशानी का सबब बन रही है तो इसके खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।
डीएसपी  पूरण ठाकुराल

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams