News Flash

शनिवार को दिल्ली से हमीरपुर आएंगे सीएम जयराम और नड्डा , एमबीबीएस 100 सीटों के बैच को राज्य कैबिनेट की भी मंजूरी

शिमला। हमीरपुर मेडिकल कॉलेज का शुभारंभ 16 जून को होने जा रहा है। बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल ने भी इस मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 100 सीटों को मंजूरी दे दी। इसी सत्र से अब कक्षाएं बैठ रही हैं।

नादौन के जोल सप्पड़ में इसके लिए नए कैंपस का निर्माण होगा। जबकि कक्षाएं अभी हमीरपुर में ही बैठेंगी। मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा 16 जून को करेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे। शनिवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और जेपी नड्डा दिल्ली से ही हमीरपुर आएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री धूमल और सांसद अनुराग ठाकुर भी इस दौरान मौजूद रहेंगे। उल्लेखनीय है कि एमसीआई से केंद्र को दी गई बैच बिठाने की स्वीकृति के बाद भारत सरकार ने प्रदेश सरकार को पत्र भेज दिया था। 200 करोड़ की लागत से इस मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जा रहा है।

हमीरपुर अस्पताल के नए भवन में लगेंगी कक्षाएं : जिला अस्पताल हमीरपुर के परिसर में बनी न्यू बिल्डिंग में मेडिकल कॉलेज के तहत सौ एमबीबीएस का बैच बिठाया जाएगा। हालांकि अभी फर्नीचर नहीं आया है लेकिन एक दो दिन में न्यू बिल्डिंग में ये स्थापित कर दिया जाएगा। हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के पिं्रसिपल डॉ अनिल चौहान का कहना है कि एमबीबीएस बैच शुरू करने की पूरी तैयारी कर दी गई है। न्यू बिल्डिंग में कक्षाओं के साथ लैब को स्थापित किया गया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कल जाएंगे दिल्ली

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 15 जून को दिल्ली दौरे पर रहेंगे। वह 16 जून को सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के साथ दिल्ली से हेलिकॉप्टर के माध्यम से हमीरपुर आएंगे और शाम को फिर दिल्ली लौट जाएंगे। अगले दिन 17 जून को मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की बैठक में भाग लेंगे।

 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams