News Flash
Heavy rain, yellow warning released on 24th July

गर्मी से राहत : पहाड़ी-मैदानी क्षेत्रों में बूंदाबांदी ने लुढ़काया पारा, मौसम कूल , 27 जुलाई तक ऐसे ही रहेेंगे मौसम के मिजाज

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : मानसून की बारिशों से प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों का मौसम ठंडा हो गया है। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में हल्की व मध्यम बारिश दर्ज की गई। इस दौरान राज्य का सामान्य तापमान 3-4 डिग्री कम हुआ है। उधर, मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में बारिश का यह सिलसिला 27 जुलाई तक चलेगा रहेगा।

इस दौरान 24 जुलाई को राज्य के निचले एवं मैदानी इलाकों और मध्यम पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की येलो वार्निंग जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक प्रदेश के निचले व मैदानी क्षेत्रों सहित कम ऊंचाई वाले इलाकों में गर्जन के साथ बारिश होगी। इसके अलावा राज्य के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। लगातार बारिश से प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में ठंडक हो गई है। इस बीच जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के केलंग में न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस, कल्पा में 11.5, कुफरी में 14, मनाली में 14.2, शिमला में 16.5, पालमपुर में 16.5 और डलहौजी में 16.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बैजनाथ में 34 एमएम बारिश

जानकारी के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के बैजनाथ में सर्वाधिक 34 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा पालमपुर में 32, अघर में 31, अंब में 26, नयना देवी में 23, धर्मशाला में 18, देहरा गोपीपुर में 12, सुजारपुर टीहरा में 11, जोगिंद्रनगर में 10, शिमला में 9, कुमारसैन में 8, भराड़ी व भुंतर में 7, गग्गल में 6, बरठीं, कोटखाई, मशोबरा व डलहौजी में 5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

क्या कहता है मौसम विभाग

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश में 27 जुलाई तक लगातार बारिश चलती रहेगी। उन्होंने कहा कि इस बीच 24 जुलाई को हिमाचल के निचले एवं मैदानी क्षेत्रों और मध्यम पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी है।

 

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams