News Flash
HRTC drivers

 सीएम जयराम ने किया ऐलान, अब मिलेंगे 1000 रुपये ,लंबित चिकित्सा व रात्रि भत्ता भी जल्द जारी करने के निर्देश,  कहा, कर्मचारियों के कल्याण के लिए सरकार प्रयासरत

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। सुंदरनगर : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एचआरटीसी चालकों के विशेष वेतन को 800 से बढ़ाकर 1000 रुपये करने का ऐलान किया है। इस घोषणा से चालकों को प्रतिवर्ष 2400 रुपये का वित्तीय लाभ होगा।

इसके अलावा वर्दी भत्ता 200 की जगह 300 रुपये मिलेगा। सीएम ने कहा कि वित्त विभाग को पहले ही चालकों और परिचालकों के लंबित चिकित्सा और यात्रा भत्ते के बिलों का भुगतान करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री यहां सरकारी और अर्धसरकारी चालकों और हिमाचल प्रदेश क्लीनर फेडरेशन के सेमीनार में बोल रहे थे। उन्होंने ऐसे बुलडोजर, जेसीबी और प्लांट मशीन आदि चलाने वाले चालकों, जिन्हें उनकी सेवा अवधि के दौरान किसी भी पदोन्नति का लाभ प्राप्त नहीं हुआ है, को दो विशेष वेतन वृद्धि देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा कर्मचारियों के कल्याण का विशेष ध्यान रखने के साथ-साथ उनकी विभिन्न मांगों को समय-समय पर पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केवल पांच महीनों की अल्प अवधि में सरकार ने वित्तीय बाधाओं के बावजूद कर्मचारियों के कल्याण के लिए काम किया है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि कर्मचारी जो सरकार की रीढ़ है, राज्य को समृद्धि और विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाने के लिए सरकार को पूर्ण संपर्ण और ईमानदारी से सहयोग प्रदान करेंगे।

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि एक नई कार्य संस्कृति विकसित की जानी चाहिए, जहां सभी को समाज और राष्ट्र के सुधार की जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए स्वयं को समर्पित करना चाहिए। सांसद रामस्वरूप शर्मा और विधायक राकेश जम्वाल ने भी इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त किए। शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार तथा विधायक इंद्र सिंह गांधी भी इस अवसर पर उपस्थित थे। इस दौरान फेडरेशन के अध्यक्ष उमेश शर्मा ने मुख्यमंत्री को विभिन्न मांगों बारे अवगत करवाया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams