News Flash
Improve condition of city toilets: Dinesh

नप कार्यकारी अधिकारी बिलासपुर से मिले समिति पदाधिकारी

हिमाचल दस्तक। बिलासपुर : बिलासपुर में सोमवार को नगर सुधार समिति का प्रतिनिधिमंडल प्रधान दिनेश कुमार के नेतृत्व मेेंं नप कार्यकारी अधिकारी से मिला। इसमें समिति ने स्थानीय शहर की समस्याओं के बारे में अवगत करवाया गया।

उन्होंने बताया कि शहर में आजकल सबसे बड़ी समस्या प्रत्येक वार्ड में शौचालयों की है जहां पर आम आदमी को इनका कोई लाभ नहीं मिल रहा है तथा कुछ शौचालय या तो बंद कर दिए गए हैं या तोड़ दिए गए हैं। वहीं, उनकी हालत बद्तर है व फि र उनकी आड़ में लोगों ने दुकानें डाल रखी हैं। मेन मार्केट का एसबीआई के पास बना शौचालय वर्षों से मरम्मत के इंतजार में बंद पड़ा है। इससे राहगीरों व आम जनता को बड़ी परेशानी हो रही है और न ही यहां पर कोई सार्वजनिक नल है इसलिए इस समस्या पर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि शहर में आजकल आवारा पशुओं, पार्किंग, शहर की स्ट्रीट लाइटें जो बंद पड़ी हैं उन्हें तुरंत चालू करवाने, चंपा पार्क को सुंदर बनाए जाने, शहर के सभी वार्डों में बरसाती पानी निकासी के लिए डाउन पाइप लगाने के लिए नोटिस जारी करने, शहर के विभिन्न वार्डों की गलियों व लिंक रोड को तुरंत पक्का करवाने, वार्ड नंबर 5 में मकान नंबर 93 से लेकर 102-बी की लाइन नूर टेलर्ज तक लिंक रोड की हालत खस्ता हो चुकी है तथा सिनेमा कालोनी में भी पार्क तक के रोड की मरम्मत करवाने, मेन मार्केट में मेन नालियों को साफ करवाने आईआरडीपी, बीपीएल के अंतर्गत आए।

सभी लोगों के घरों के बाहर बोर्ड लगवाने, शहर में पार्किंग की समस्या को देखते हुए मेन मार्केट में पूर्णम मॉल के पीछे की तरफर से जो नाला निकलता है, वहां से लेकर के बावड़ी तक नाले में छत डालकर उसके उपर पार्किंग बनवाने की मांग की है। इस अवसर पर कार्यकारी अधिकारी उर्वशी वालिया ने समिति को उचित मांगों को शीघ्र ही हल करने का आश्वासन दिया।

ये रहे उपस्थित 

इस मौके पर समिति के महामंत्री राजेन्द्र गौतम, प्रेस सचिव तनुज सोनी, वरिष्ठ सलाहकार नीरज वर्मा, चमन मैहता, सह सचिव संजीव ढिल्लो, संयुक्त सचिव लाल सिंह चौहान, कार्यकारिणी सदस्य रतनू राम मैहला, चैतराम चौधरी, बलदेव शर्मा, नसीम मोहम्मद, ओपी मैहता तथा अन्य कई सदस्य मौजूद थे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams