News Flash

आठ बेजुबान मवेशियों को मिला अपना आशियाना

ललित ठाकुर । पधर : उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर के आदेश पर पधर उपमंडल की ग्राम पंचायत कुन्नू में निर्मित गौसदन का शुभारंभ शुक्रवार को उपमंडलाधिकारी नागरिक पधर डाक्टर आशीष शर्मा की देखरेख में हुआ।

नव निर्मित गौसदन में प्रारंभिक दौर में पधर बाजार में लावारिश घूम रहे आठ मवेशियों को अब अपना आशियाना मिल गया है । उन्होंने गौ सदन संचालक एम एल पटियाल को आदेश दिए हैं कि गौसदन में जिन आठ मवेशियों को शरण दी गई है, उनकी सूची बनाकर प्रशासन को सौंपें, ताकि प्रशासन के माध्यम से उनके रखरखाव, घास, पानी का पूरा खर्च गौसदन को उपलब्ध करवाया जा सके। एसडीएस ने कहा कि कुन्नू गौसदन में करीब 40 से 45 मवेशियों को शरण मुहैया करवाने की क्षमता है।
पशु अत्याचार निर्वाण समिति पधर उपमंडल के अध्यक्ष मदन लाल पटियाल ने बताया कि पधर बाजार से आठ मवेशियों को आवारा स्थिती में पकड़कर कुन्नू गौसदन में शरण प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि सभी मवेशियों के लिए चारा, व अन्य खाद्य सामग्री समिति ने गौसदन में उपलब्ध करवा दिया है। ताकि आवारा पशुओं के लिए उचित प्रवधान हो सके ।
इस मौके पर वरिष्ठ पशु अधिकारी डाक्टर घनश्याम भोपाल, डाक्टर दलीप महंता, पशु कल्याण अधिकारी भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड एमएम पटियाल, ग्राम पंचायत कुन्नू के प्रधान प्रेम सिंह प्रीतू, उप प्रधान हरदेव सिंह ठाकुर, गौसदन समिति चालक मेघ चंद, मंघरू राम, गगन कुमार, नेक राम सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

रिपोर्टर ललित ठाकुर

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams