News Flash
Information about six months of achievement of State Government

हिमाचल दस्तक : सोलन : भाजपा मंडल  द्वारा लोक निर्माण विभाग के रेस्टहाउस के प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इसमें रत्तन पाल महासचिव भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी व गोविंद राम शर्मा पूर्व विधायक अर्की ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार की छह माह की उपलब्धियों की जानकारी दी।

रत्तन पाल ने केंद्र की उप्लब्धियां बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जनहित में लगभग दो सौ से ज्यादा योजनाएं बनाई गई है। इनका सीधा लाभ आम जनमानस को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि केंद्र की महिलाओं के लिए शुरू की गई गृहणी सुविधा योजना व उज्ज्ज्वला योजना का लाभ महिलाएं उठा रही है। इसके तहत लगभग आठ करोड़ परिवारों को गैस कनेक्शन दिए जा चुके है। गोविंद राम शर्मा ने कहा कि कुछ दिन पूर्व ही प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना की शुरुआत की है।
इस योजना की खास बात यह है कि इस योजना को लागू करने से पूर्व ही 80 करोड़ रुपए का बजट रखा गया। उन्होंने कहा कि योजना के तहत 18 से 35 वर्ष के युवकों को कोई भी कार्य करने के लिए लगभग 40 लाख तक का लोन दिया जाएगा। लोन पर 25 प्रतिशत सब्सिडी दी जाएगी। इस दौरान गंभर उठाऊ पेयजल योजना के उद्घाटन को शीघ्र करवाने की बात भी कही गई। इस मौके पर राकेश भारद्वाज,आशा परिहार,देवेंद्र कुमार शर्मा,प्रभा भारद्वाज सहित अन्य उपस्थित रहें।
………….

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams