News Flash
Jairam met Shah-Nadda to take decision

मंत्रिमंडल विस्तार से लेकर संगठन के मसलों पर भी चर्चा, दो साल की रैली के लिए दोनों नेताओं को बुलावा भी दिया

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भेंट की। मुख्यमंत्री ने दोनों को राज्य सरकार के दो साल पूरे होने पर 27 दिसंबर को शिमला में होने वाली रैली के लिए न्योता दिया। माना जा रहा है कि संगठन और सरकार से संबंधित अन्य मसलों पर भी इस मुलाकात में चर्चा हुई।

दोनों नेताओं से ये मुलाकात अलग अलग थी। हाईकमान ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सरकार और संगठन की जरूरत के अनुसार फैसले लेने के लिए ग्रीन सिग्नल दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बुधवार को राज्यसभा में भी रिप्लाई था। इसलिए जेपी नड्डा से विस्तार से चर्चा हुई है। राज्य मंत्रिमंडल में दो सीटें वर्तमान में खाली हैं। ये किशन कपूर और अनिल शर्मा के इस्तीफे से खाली हुई हैं। इनके लिए दावेदारों की सूची हालांकि लंबी है। अब जयराम ठाकुर इनमें से दोनों को विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले भरते हैं या बाद में, ये उनके लौटने के बाद ही पता चलेगा। राज्य में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के चुनाव भी दिसंबर में आने वाले हैं।

इसलिए संभव है कि दोनों काम एक साथ हों। लेकिन राजनीतिक संतुलन को साधने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ही अब इस बारे में फैसला लेंगे। संगठन में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल को मंत्री बनाए जाने की भी खूब चर्चा है और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के दिल्ली दौरे के दौरान उनकी भी दिल्ली में मौजूदगी ने इस चर्चा को और हवा दी है। मुख्यमंत्री वीरवार को अब दिल्ली से हिमाचल लौट सकते हैं। इसके बाद उनका ऊना का दौरा तय है।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]