News Flash
employees

हिमाचल दस्तक : ऊना  की जिला स्तरीय संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन बचत भवन ऊना में किया गया। बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त ऊना राकेश कुमार प्रजापति ने की। वर्तमान सरकार के दौरान जेसीसी की बैठक करवाने वाला ऊना प्रदेश का पहला जिला बना है। जहां बिना किसी गुटबाजी के कर्मचारियों ने एकजुटता को प्रदर्शित करते हुए यह बैठक सफलता पूर्वक सम्पन्न करवाई है।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि कर्मचारियोंं की समस्याओं को रखने का जेसीसी एक उचित मंच है, जिसके माध्यम से न केवल कर्मचारियों की समस्याओं को सुना जाता है बल्कि उनका यथासंभव समाधान भी किया जाता है। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों से कर्मचारियों से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुनने तथा मिल-जुलकर अपने स्तर पर समाधान करने का आहवान किया।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि जिला में जितनी भी पेयजल योजनाएं बनी हैं उनमें शत प्रतिशत शौचालयों का निर्माण सुनिश्चित बनाया जाए। उन्होने जिला के सभी एसडीएम को निर्देश दिये कि वे अपने प्रवास के दौरान सरकारी कार्यालयों में बने शौचालयों का निरीक्षण करें। साथ ही अंब में कृषि विभाग की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर तहसीलदार अंब को आवश्यक कार्रवाई के साथ रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त ने बैठक में समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नए भवनों के निर्माण कार्य करवाते समय लोगों को सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं जैसे बैठने का उचित स्थान, शौचालय की व्यवस्था, बैठक कक्ष इत्यादि सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए। उन्होने जिला के सभी एसडीएम सहित अन्य अधिकारियों को जन शिकायतें सुनने के लिए उपलब्ध करवाए गए मोबाइल फोन नंबरों को सभी एसडीएम व तहसीलदार कार्यालयों के बाहर प्रदर्शित करना सुनिश्चित बनाएं ताकि आम जनमानस को अपनी शिकायतें व समस्याएं बताने के लिए इन नम्बरों की जानकारी रहे।
बैठक में एएसपी अमित शर्मा, एसडीएम विनय मोदी, संजीव कुमार, सुनील वर्मा, गौरव चौधरी, सहायक आयुक्त एसके पराशर, जिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ जिला अध्यक्ष रमेश सिंह ठाकुर, चेयरमैन भुपेंद्र सिंह, वरिष्ठ उप-प्रधान वरिन्द्र कुमार, महासचिव तारा सिंह, खण्ड गगरेट के प्रधान रणवीर सिंह, हरोली के दिलबाग सिंह, बंगाणा के महिन्द्र सिंह राणा, अंब के हरभगवान सिंह, ऊना के पपिंद्र शर्मा, शहरी ऊना के प्रधान संजीव कुमार के अतिरिक्त जिला के विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
–राजीव भनोट, ऊना। 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams