News Flash
Judges' controversial decision towards Himachal's star boxer Ashish
  • विवादास्पद निर्णय के चलते करना पड़ा हार का सामना, रोहित टोक्स को मिली जीत
  • रेलवे के नमन, तनवर, सोनू डुल्ल, रोहित आशीष इंशा क्वाटर फाईनल में हावी

ओम शर्मा। बद्दी : बद्दी यूनिवर्सिटी में चल रही चौथी एलीट नेशनल मेन्स बॉक्सिंग प्रतियोगिता में पांचवे दिन कुल 40 मुकाबले हुए। हिमाचल के स्टार बॉक्सर आशीष चौधरी को 75 किलोग्राम वर्ग में कड़ी मेहनत के बावजूद जजों के विवादास्पद निर्णय के चलते हार का सामना करना पड़ा। जिसके चलते रेलवे के रोहित टोक्स को विवादास्पद निर्णय का फायदा मिला।

वहीं अन्य हुए मुकाबलों में सर्विसेज के विनोद तंवर ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। विनोद ने उत्तराखंड के सूरज सिंह मजीला को 4-1 से बाहर का रास्ता दिखाया। रेलवे के सोनू डुल्ल ने प्रभावशाली वाऊट दिया और मुक्कों की बरसात करते हुए यूपी के अंकित चौहान को 5-0 से शिकस्त दी। महाराष्ट्र के अजय पेंडोर ने छत्तीसगढ़ के अमित कुमार को 4-1 से मात दी। रेलवे के अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त बॉक्सर नमन तंवर ने राजस्थान के अखिल पूनिया को 5-0 के एकतरफा मुकाबले में बाहर का रास्ता दिखाया।

छत्तीसगढ़ के मनीष कुमार साहू अपनी लय में नहीं लौट पाए और रेलवे के आशीष इंशा से हार गए। हिमाचल के अयान परिहार ने जबरदस्त मुकाबला तो किया लेकिन वेल्टर श्रेणी में दमन एंड द्विप के अमित कुमार से परिहार को हार का सामना करना पड़ा। जबकि सर्विसेज के नवीन बूर ने रिंग में कदम रखते ही जबरदस्त शुरूआत की और हरियाणा के पवन कुमार को धूल चटाई। अखिल भारतीय पुलिस का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमोद कुमार ने महाराष्ट्र के दुष्यंत श्रीवास्तव पर एकतरफ मुकाबले में जीत हासिल की।

कामवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक विजता एमडी हुसामुदीन ने हरियाणा के नीरज के खिलाफ उर्जावाद प्रदर्शन किया और 5-0 से मुकाबला जीत लिया। राजस्थान के रोशन सेन ने सुस्त शुरूआत के बाद जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपने विरोधी को 3-2 से हराया। जबकि महाराष्ट्र के सौरभ लेनेकर और चंडीगढ़ के कुलदीप की बाऊट के अक्रामक मोड के बाद रेफरी को बाऊट बीच में ही रोकना पड़ा। क्वाटर फाईनल के सभी विजेताओं ने अलगे दौर में प्रवेश करते हुए सैमीफाईनल में जगह बनाई।

 

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]