News Flash
  1.  एशियन गेम्स में भारत के लिए सोने का तगमा लाएगी भारतीय टीम : अजय ठाकुर

  2. हरियाणा कैंप में खिलाड़ी बहाएंगे पसीना, नई सिरे से होगा टीम का चयन

  3. कप्तान ने रखी दभोटा में स्टेडियम बनाने की मांग

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। नालागढ़ : दुबई में मास्टर कबड्डी चैंपियनशिप में भारत की जीत से गदगद हुए टीम के कप्तान अजय ठाकुर का अगला लक्ष्य एशियन गेम्स में भारत के लिए मैडल लाना है। दुबई चैंपियनशिप के बाद पूरी टीम का हौसला बुलंद है।

एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया 15 जुलाई को प्रशिक्षण शिविर में पसीना बहाएगी और और अगस्त में एशियन गेम्स के लिए नई टीम का चयन होगा। सोमवार को इंडियन कबड्डी टीम के कैप्तान अजय ठाकुर का पैतृक गांव पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। इस मौके पर प्रशासिनक अधिकारियों, विधायक, पूर्व विधायक समेत सभी ने अजय ठाकुर को बधाईयां दीं और चारों और जश्न का माहौल रहा।  कप्तान अजय ठाकुर ने कहा कि दुबई में भारतीय टीम की जीत में रेडर हो या डिफेंस सभी खिलाडिय़ों ने उम्मदा प्रदर्शन किया। जिसके चलते लीड मैचों से लेकर फाईनल तक भारत को हार का मुंह नहीं देखना पड़ा।

उन्होंने बताया कि जकार्ता में होने वाले एशियन गेम्स के लिए 18 अगस्त को टीम रवाना होगी, जिसके लिए 15 जुलाई से हरियाणा के सोनीपत में खिलाडय़िों को कबड्डी का प्रशिक्षण दिया जाएगा। टीम का दोबारा चयन होगा और भारतीय टीम देश के लिए एशियन गेम्स में सोने का मैडल लाएगी।
भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अजय ठाकुर का नालागढ़ व उनके पैतृक गांव दभोटा में पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा, विधायक नालागढ़ लखविंदर राणा, पूर्व विधायक केएल ठाकुर, हरप्रीत सैणी, अवतार सैणी, शशि कौशल, लवली कौशल समेत अन्य लोगों ने जीत पर मुबारकबाद दी है। अजय ठाकुर ने सरकार से मांग की है की दभोटा के खेल मैदान का विस्तार कर यहां स्टेडियम बनाया जाए ताकि खिलाडिय़ों को खेलने के लिए एक बेहतर जगह मिल सके।

उन्होंने कहा कि दभोटा के कई खिलाडय़िों ने राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर हिमाचल और नालागढ़ का नाम रोशन किया है। यहां बता दे दुबई में मास्टर कबड्डी चैंपियनशिप में भारत ने बेहतर प्रदर्शन कर लगातार जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया। 22 जून को भारत और ईरान के बीच में फाइनल मैच खेला गया जिसमें भारत ने 44 अंक हासिल कर इरान पर जीत दर्ज की।

………. ओम शर्मा ………….

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams