सीमेंट व सामग्री की राशि का 15 दिनों में भुगतान हो सुनिश्चित , मांगें न मानी तो करेंगे लोकसभा चुनावों का बहिष्कार

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला : कामगार कल्याण बोर्ड से मिलने वाले लाभ के लिए 60 दिनों का समय निर्धारित किया जाए। मनरेगा कार्यों के लिए सीमेंट व सामग्री की राशि का भुगतान 15 दिनों मेंं सुनिश्चित किया जाए।

मनरेगा मजदूरों की मांगें नहीं मानी गई तो समस्त मजदूर आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने को मजबूर होंगे। यह चेतावनी वीरवार को जिला मुख्यालय धर्मशाला पहुंचे भडियाडा पंचायत के मनरेगा मजदूरों ने दी है। पंचायत उपप्रधान पंकज के नेतृत्व में मनरेगा मजदूरों ने शहर में रैली निकालकर एडीएम के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी को इस बारे ज्ञापन भेजा।
मनरेगा मजदूरों का कहना है कि इस वर्ग की कई समस्याएं हैं, जिनकी ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा, जबकि मनरेगा के माध्यम से ग्रामीण विकास में मजदूर बेहतर कार्य कर रहे हैं। मनरेगा मजदूरों का कहना है कि प्रदेश सरकार ने कामगार कल्याण बोर्ड में मिलने वाले लाभ के लिए दिनों की संख्या 50 से बढ़ाकर 90 दिन कर दी है, जो कि मनरेगा मजदूरों से अन्याय है।
उन्होंने मांग की है कि इन दिनों की संख्या को 60 दिन किया जाए, जिससे हर वर्ग के मजदूर को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके। मजदूरों का कहना है कि जिस तरह मजदूरों के वेतन का भुगतान 15 दिन में किया जाता है, उसी तरह सीमेंट व सामग्री का भुगतान भी 15 दिन में करना सुनिश्चित किया जाए। मनरेगा मजदूरों ने ज्ञापन में चेताया है कि यदि हमारी मांगों को नजरअंदाज किया गया तो लोकसभा चुनावों का बहिष्कार किया जाएगा।
(राजेश कुमार)

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams