Medicare incentive scheme to facilitate coaching

ताल स्कूल के वार्षिक समारोह में बोले विधायक नरेंद्र ठाकुर, स्कूल के मेधावी बच्चों को किया सम्मानित 

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल ताल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धमूधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में विधायक नरेंद्र ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

उन्होंने कहा कि मेधा प्रोत्साहन योजना के तहत राज्य या राज्य के बाहर कोचिंग के लिए छात्रों को सहायता उपलब्ध करवाने का प्रावधान किया गया है। इस उद्देेश्य की पूर्ति के लिए पांच करोड़ का बजट प्रस्तावित है, ताकि छात्रों को बेहतर सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार शैक्षणिक संस्थानों में आधारभूत सरंचना उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में विज्ञान प्रयोगशालाओं सहित सूचना प्रौद्योगिकी प्रयोगशालाएं भी स्थापित की गई हैं।

विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों तथा खेलकूद प्रतियोगिताओं में भी बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। विधायक नरेंद्र ठाकुर ने बच्चों को नशे से दूर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि नशा एक धीमी आत्महत्या है तथा नशा समाज को खोखला करता है। उन्होंने कहा कि समाज को नशामुक्त तथा संस्कारयुक्त बनाने के लिए उपयुक्त कदम उठाए जा रहे हैं।

विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र को एक मॉडल क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। स्कूल प्रधानाचार्य चुन्नी लाल डोगरा ने स्कूल की वार्षिक उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर मुख्यातिथि ने मेधावी छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।  उन्होंने पाठशाला में शौचालय के लिए एक लाख रूपये, खेल के मैदान के लिए 70 हजार रुपये स्वीकृत किए। वहीं, बच्चों सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उन्होंने 6 हजार रुपये की राशि देकर प्रोत्साहित किया।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams