Nadal will face Federer in semi-finals

नडाल ने क्वार्टर फाइनल में करेन खाचानोवा को हराया, 39 वीं बार आमने-सामने होंगे नडाल और रोजर फेडरर 

इंडियन वेल्स (अमेरिका):  राफेल नडाल ने घुटने की समस्या के बावजूद रूस के करेन खाचानोव की चुनौती पस्त करते हुए एटीपी इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जहां उनकी भिड़ंत रोजर फेडरर से होगी।

दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता खिलाड़ी हैं, क्योंकि नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच शुरुआती दौर में ही पराजित हो गए थे। उन्होंने दोनों टाईब्रेकर में दबदबा बनाया और रूस के खिलाड़ी को 7-6 7-6 से मात दी। अब वह इंडियन वेल्स के पांच बार के चैंपियन फेडरर से करियर की 39वीं भिड़ंत में आमने सामने होंगे, जिन्होंने 67वीं रैंकिंग के खिलाड़ी पोलैंड के हुबर्ट हुर्कास्ज को 6-4, 6-4 से मात दी। नडाल और फेडरर के बीच जीत का रिकॉर्ड 23-15 है, लेकिन फेडरर ने 20 हार्ड कार्ड कोर्ट मुकाबलों में से 11 में जीत हासिल की है, जिसमें पिछली पांच भिड़ंत शामिल हैं। हालांकि दोनों 2017 अक्तूबर के बाद से आमने सामने नहीं हुए हैं, जिसमें फेडरर ने शंघाई मास्टर्स में सीधे सेटों में जीत हासिल की थी।

बिनाका-कर्बर में होगा फाइनल

इंडियन वेल्स (अमेरिका)। कनाडा की युवा टेनिस खिलाड़ी बिनाका एंद्रीस्कू ने इंडियन वेल्स डब्ल्यूटीए के सेमीफाइनल में शुक्रवार को यहां छठी वरीयता एलिना स्वितोलिना को 6-3, 2-6, 6-4 से शिकस्त दी। फाइनल में उनका सामना जर्मनी की विंबलडन चैंपियन एंजलिक कर्बर से होगा, जिन्होंने बेलिंडा बेनसिच के लगातार 12 मैच जीतने का क्रम तोड़ा।

आठवी रैंकिंग वाली कर्बर ने स्विट्जरलैंड की 22 साल की बेलिंडा को आसानी से 6-4, 6-2 से हराया। इस हार से पहले बेलिंडा ने जो 12 जीत दर्ज की, उसमें से छह जीत शीर्ष-10 खिलाडिय़ों के खिलाफ हासिल की है, जिसमें चौथे दौर में इंडियन वेल्स की गत चैंपियन और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी नाओमी ओसाका पर 6-3, 6-1 की जीत भी शामिल है।

 

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams