News Flash
Officials will be fully accountable: Kishan Kapoor

हिमाचल दस्तक। चंबा : डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत बाथरी में रविवार को पहला जनमंच कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री किशन कपूर ने की।

कार्यक्रम में कुल 213 मामले प्रस्तुत किए गए। इनमें से 36 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। लोगों को संबोधित करते हुए मंत्री किशन कपूर ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि लोगों की विभिन्न समस्याओं का त्वरित निपटान सुनिश्चित हो। इसी मकसद से राज्य सरकार ने जनमंच कार्यक्रम को पूरे प्रदेश भर में शुरू किया है। उन्होंने कहा कि विभागों के अधिकारियों की जवाबदेही पूरी तरह से तय होगी। अधिकारियों को फील्ड में जाना चाहिए, तभी जमीनी हकीकत का पता चलेगा।

उन्होंने ये भी कहा कि अधिकारियों की जनमंच से जुड़ी कारगुजारी को उनकी वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट से भी जोड़ा जाएगा, ताकि लोगों को पेश आने वाली कई तरह की समस्याओं का समयबद्ध तरीके से समाधान सुनिश्चित हो। किशन कपूर ने इस मौके पर हिदायत भी दी कि विभिन्न विभागों के अधिकारियों को अपने विभाग द्वारा कार्यान्वित की जाने वाली स्कीमों की पूरी जानकारी रहे। इस जानकारी आगे लोगों के साथ फील्ड में जाकर साझा की जाए।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams