News Flash

भाषण, चित्रकला और नाटक के माध्यम से किया जागरूक

हिमाचल दस्तक। बिलासपुर  :   बिलासपुर में मंगलवार को ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार एवं हिमाचल प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा प्रायोजित मानव विकास एवं सेवा संस्थान के अन्तर्गत चल रही दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना में प्रशिक्षण ले रहे विद्यार्थियों ने बाल श्रम विरोधी दिवस पर आयोजित की गई विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

शाखा प्रबंधक मनु लेखी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान नाटक प्रतियोगिताए भाषण व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।  प्रशिक्षुओं ने नाटक के माध्यम से संदेश दिया की हम सब को मिलकर चंद पैसों के लिए बिक रहे मासूम बचपन को बचाने के लिए अपनी आवाज को बुलंद करना चाहिए ताकि कोई भी बचपन मजदूरी के तले न दबे।  उन्होंनेे बताया कि इस अवसर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रशिक्षुओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।
 उन्होंने बताया कि भाषण प्रतियोगिता में हिना प्रथम स्थान पर रही जबकि चित्रकला प्रतियोगिता में अनी, प्रवीण, दीक्षा व हैपी ने संयुक्त रूप से प्रथम स्थान प्राप्त किया और नाटक प्रतियोगिता में रोशन लाल के ग्रुप ने प्रथम स्थान ग्रहण किया। इस अवसर पर अजय शर्मा,रजनी, अर्पणा व रेणु भी उपस्थित रहे।
अनूप शर्मा 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams