News Flash

नाहन की महिला ने राशन डिपो से खरीदी थी चने की दाल

शैलेश सैनी। नाहन  : शहर में राशन के डिपो से खरीदी गई चने की दाल की पैकेट में शीशे के टुकड़े निकले हैं। शुक्रवार को ढाबो मोहल्ला नाहन वार्ड-1 की दर्शनी देवी पुंडीर (65) डिपो में राशन लिया, जिसमें चने की दाल के पैकेट में कांच के बारीक टुकड़े निकले।

यदि दर्शनी देवी चश्मा लगाकर दाल न साफ करती तो यह कांच का टुकड़ा न जाने परिवार की किसकी जिंदगी को नुकसान पहुंचाता। सरकारी डिपुओं में चने की दाल की यह सप्लाई एनसीसीएफ सहकारी समिति दिल्ली से हिमाचल में आती है। इस दाल के पैकेट की पैकिंग एक किलो की होती है। इसके ऊपर पीडीएस राशन भी लिखा होता है। दर्शनी देवी ने यह पैकेट अपने वार्ड एक के राशन डिपो से लिया था। अब इसमें न तो डिपो वाले का कसूर हो सकता है और न ही विभाग का।

सवाल तो प्रदेश सरकार के द्वारा प्रदेश के लोगों को मिल रहे राशन की गुणवत्ता पर उठ रहा है कि आखिर किन मानदंडों के अनुसार प्रदेश सरकार का नागरिक एवं खाद्य आपूर्ति विभाग यह राशन खरीद कर सप्लाई दे रहा है। कांच का टुकड़ा दाल के पैकेट में से मिला है, वह इतना बारीक और तेज है कि यदि गलती से खाना खाते समय इसे निगल लिया जाता तो निश्चित ही शरीर को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकता था।

इस मामले में चिकित्सा विशेषज्ञ का कहना है कि कांच चाहे छोटा या बारीक हो शरीर के लिए खास तौर से पेट के लिए तो बहुत ही हानिकारक है। उधर, विभाग के एरिया मैनेजर संजीव दत्ता का कहना है कि यह सप्लाई एनसीसीएफ दिल्ली से आती है। दाल के पैकेट में कांच का मिलना चिंता का विषय है। इसकी जांच की जाएगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams