News Flash
POS machines and printers

निजी कंपनी नहीं कर रही समस्या समाधार बारे गौर , गोदामों में समय पर नहीं पहुंच रहा राशन, कम मिल रही कमीशन

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला : प्रदेश के कई जिलों में डिपो धारकों को खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा दी गई पीओएस मशीनें और प्रिंटर काम नहीं कर रहे हैं। संबंधित निजी कंपनी को समस्या बताने के बावजूद कंपनी प्रतिनिधि इस ओर गौर नहीं कर रहे हैं।

गोदामों में समय पर राशन न पहुंचने के कारण सेल्समैनों को कम कमीशन मिल पा रही है, जिसके चलते डिपोधारकों में रोष व्याप्त है। डिपोधारकों को पेश आ रही समस्याओं पर चर्चा के लिए हिमाचल प्रदेश डिपो संचालन समिति की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हमीरपुर में प्रदेशाध्यक्ष अशोक कवि व उपाध्यक्ष प्रवीण सूद की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में स्पष्ट किया गया कि पीओएस मशीन व प्रिंटर के काम न करने की शिकायत के बावजूद उसका समाधान न होने पर इसकी जिम्मेवारी डिपो धारक की नहीं होगी। समिति ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि सिविल सप्लाई कारपोरेश के गोदामों में समय पर राशन पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए। कभी गोदामों मेें तेल नहीं मिलता तो कभी चीनी, ऐसे में सरकार को इस ओर विशेष कदम उठाने चाहिए।
समिति का कहना है कि डिपोधारक व सेल्समैन द्वारा उपभोक्ता को प्रति राशनकार्ड राशन तोल कर दिया जाता है, जिसके तहत गोदाम से प्राप्त राशन की मात्रा के तहत माल का स्टॉक पूरा करना मुश्किल है, जिसके लिए डिपोधारकों  को शॉर्टेज का प्रावधान किया जाए, जिससे कि सेल्समैनों का स्टॉक पूरा हो सके और उनकी कमीशन न कटे। समिति का कहना है कि जिन स्थानों पर डिपो या सहकारी सभाओं के माध्यम से राशन वितरण का कार्य किया जा रहा है, वहां सरकार की ओर से नए डिपो खोले जा रहे हैं, जिससे उन क्षेत्रों में पहले से कार्य कर रहे डिपोधारकों व सहकारी सभााओं को दिक्कतें पेश आ रही हैं। समिति की मांग है कि सरकार डिपो धारकों व सहकारी सभाओं की बिना एनओसी के नए डिपो न खोले।

वार्षिक अधिवेशन आयोजित करेगी समिति

प्रदेशाध्यक्ष अशोक कवि ने बताया कि बैठक में समिति का वार्षिक अधिवेशन आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। जिसमें खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री किशन कपूर को आमंत्रित किया जाएगा। वहीं समिति ने प्रदेश के डिपोधारकों व संचालकों के लिए सरकार से जेएंडके की तर्ज पर वेतन निर्धारित करने की मांग की है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams