News Flash
School Education Board

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। घुमारवीं : हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ के जिला बिलासपुर के प्रधान नरेश ठाकुर,वरिष्ठ उपप्रधान भूपेंद्र ठाकुर, महासचिव जगदीश कौंडल,वित्त सचिव देश राज, सतीश शर्मा, राजेन्द्र शर्मा, जगदीश कुमार, राजेश शर्मा ,बलदेव शर्मा, चमन कपूर, अमित कौशल, हरविंदर सिंह, अश्वनी राणा, राजेंदर ठाकुर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जमा दो का पुर्नमूल्यांकन व पुनर्निरीक्षण का परिणाम 11 जून को घोषित कर दिया है।

मगर छात्रों को हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की साईट पर परिणाम देखने में परेशानी हो रही है। जैसे ही कोई छात्र वेबसाईट पर अपना रोल नम्बर भरता है तो उसमे लिखा आ रहा है की अपना मूल प्रमाण पत्र 26 जून तक जमा करवाए अन्यथा आपका परिणाम रद्द समझा जाएगा। जबकि मूल प्रमाण-पत्र अभी स्कूलों में कुछ ही दिन पहले ही पहुंचा है और कई छात्रों ने अभी तक अपने 2 मूल प्रमाण पत्र लिए भी नहीं है। इस मूल प्रमाण पत्र को बोर्ड में जमा करवाने के लिए छात्रों को धर्मशाला का चक्कर लगाना पड़ेगा। इससे छात्र परेशानी में हैं।

स्कूल प्रवक्ता संघ शिक्षा बोर्ड से मांग करता है कि जमा दो का पुर्नमूल्यांकन व पुनर्निरीक्षण का परिणाम सभी छात्रों को वेबसाईट पर दिखाया जाना चाहिए। सभी छात्र बोर्ड के वांछित फीस पहले ही जमा करवा चुके हैं। इसलिए जिस छात्र के परिणाम में अंक बढ़े वही मूल प्रमाण पत्र जमा करवा कर नया प्रमाण पत्र प्राप्त करे और जिस छात्र के अंक घटे है उसे मूल प्रमाण पत्र जमा करवाने के लिए बाध्य न किया जाए। इसके साथ जिन छात्रों ने दो विषय में पुर्नमूल्यांकन पुनर्निरीक्षण भरा था और एक में पास होकर कम्पार्टमेंट प्राप्त की है उसे वर्तमान में चल रही अनुपूरक परिक्षा में बैठने दिया जाए या सितम्बर में विशेष मौका प्रदान किया जाए ताकि उनका एक साल खराब होने से बच जाए।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams