Team changes to teach self defense

गर्ल्स स्कूल और सेंट पॉल स्कूल में दस दिविसीय शिविर शुरू ,  पुलिस विभाग के प्रशिक्षक करेंगे  युवतियों को प्रशिक्षित 

हिमाचल दस्तक ब्यूरो :  पालमपुर : युवतियों को आत्म रक्षा के गुर सीखाने के लिए टीम परिर्वतन ने आगे आते हुए पालमपुर नगर के दो प्रमुख शैक्षणिक संस्थानों में छात्राओं को आत्म रक्षा सीखाने का विशेष दस दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आरंभ किया है।

इन शिविरों का शुभारंभ उपमंडल अधिकारी नागरिक पंकज शर्मा और पुलिस उपअधीक्षक विकास धीमान ने सोमवार को किया। उक्त दोनों अधिकारियों ने टीम परिवर्तन के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि यह प्रशिक्षण युवतियों में आत्मरक्षा में सहायक होगा और उनका विश्वास भी बढ़ेगा। दस दिनों तक सेंट पाल स्कूल पालमपुर और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला में पुलिस विभाग से प्रशिक्षक मोहिंद्र सोनी छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सीखाएगें।

परिवर्तन की अध्यक्ष सुरभि सोनी ने बताया कि जिस प्रकार से देश और प्रदेश  में युवतियों के साथ छेड़छाड़ और बलात्कार के मामले बढ़ रहें है। इन घटनाओं पर विराम लगाने के लिए युवतियों को आत्मरक्षा के गुर सीखाने के लिए टीम परिर्वतन आगें आई है। उन्होंने कहा कि कैंडल मार्च से किसी प्रकार का बदलाव नहीं आएगा बल्कि इससे आगे निकलते हुए युवतियों को जब आत्मरक्षा सीखाई जाए तो वह ऐसे हमलों का मुंह  तोड़ जवाब खुद दे सकेंगी।

इसी पहल को काम में लाते हुए टीम परिर्वतन ने पालमपुर नगर के सबसे पुराने शैक्षणिक संस्थान सेंट पाल स्कूल और गल्र्स स्कूल में छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सीखाने के लिए दस दिनों का विशेष प्रशिक्षण शिविर आयोजित करवाया है। उन्होंने इन शिविरों के लिए जिला पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बद्री सिंह का विशेष धन्यवाद किया जिनके सहयोग से यह संभव हो पाया और पुलिस विभाग से दस दिनों तक प्रशिक्षक मोहिंद्र सोनी पालमपुर में आकर युवतियों को आत्मरक्षा के गुर सीखाएगें।
 सुरभि सोनी ने सेंट पाल स्कूल के प्रधानाचार्य वीरेंद्र सिंह और गल्र्स स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेश जंबाल का आभार जताया जिनके सहयोग से यह शिविर दोनों संस्थानों में लगना संभव हो सका। इस दौरान कार्यक्रमों में भाजपा मंडल अध्यक्ष व पूर्व जिला परिषद सदस्य संजीव सोनी, टीम परिर्वतन के साहिल, सुहैल, विवेक निरंकारी,अरूण शर्मा प्रमुख तौर पर मौजूद रहें।

प्रेषक शारदा आनंद गौतम /  पालमपुर 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams