News Flash

ललित कुमार ठाकुर । पधर  : उपमंडल पधर की पधर घोघरधार बल्ह सड़क की खस्ता हालत होने के कारण चौहारघाटी के लोगो ने विभाग के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर दी है ।

लोगो ने पधर बल्ह सड़क के तंग मोड़ो को चौड़ा करने और सड़क के किनारों में क्रेश वेरियर लगाने का आग्रह विभाग से किया है । क्योकि सड़क से नीचे इतनी ढांक है कि गाड़ी सड़क से बाहर चली जाए तो नीचे उल्ह नदी में ही पहुंच जाती है । उक्त लोगो मे भादर सिंह, राम लाल, हेम सिंह, नेत्र, ओम प्रकाश, चमारू राम, राम सिंह ,सूरज, हल्कू , देश राज और नारायण सिंह ने बताया कि पधर  घोघरधार से बल्ह सड़क पर बहुत ही तीखे ओर तंग मोड़ है जिस कारण उस सड़क पर गाड़ी चलाना खतरे से खाली नही है ।
लोगो ने बताया कि इस सड़क पर विभाग की तरफ से पैराफिट ओर क्रेश वैरियर न लगाने के कारण कई लोगो की दुर्घटना होने से मौत भी हो चुकी है । अगर सड़क के किनारे विभाग ने क्रेश वैरियर लगाए होते तो आज कई लोगो की जान बच सकती थी । लोगो ने लोक निर्माण विभाग पधर से इस सड़क पर क्रेश वैरियर , पैराफिट ओर पक्की नालियों का निर्माण करने और सड़क को चौड़ा करने की मांग विभाग से की है ताकि भविष्य में दोबारा ऐसी कोई भी अनहोनी न हो ।
लोगो का कहना है कि विभाग सड़क में टायरिंग का कार्य कर देते है लेकिन सड़क के किनारे नालियों का निर्माण न होने से बारिस का पानी सड़क पर आ जाता है जिस कारण सड़क की टायरिंग उखड़ जाती है जो हाल ही में हुआ है । जिसकी लिपातोपि विभाग इन दिनों कर रहा है । लोगो ने कहा है कि विभाग सिर्फ ठेकेदारों को फायदा देता है और लोगो को मरने पर मजबूर कर देता है । लोगो ने बताया कि इस सड़क पर मात्र सात ही पैराफिट है जो कि नाममात्र के है । लोगो का कहना है कि इस सड़क पर न ही नालिया का निर्माण करवाया गया है ।
सड़क पर दो कलवर्ट अधूरे है और दो पुलिया विभाग की और से पूरी तरह तैयार कर दी गयी है लेकिन उनको गाड़ियों के लिए चालू नही किया गया है । उक्त लोगो का कहना है कि पधर जीरो प्वाइंट से एक किलोमीटर सड़क को तो विभाग ने वाहवाही लूटने के लिए पक्का कर दिया लेकिन आगे की सड़क की हालत बहुत ही खराब है । जिस कारण लोगो को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है ।
एसडीओ पधर चमन चन्देल का कहना है कि पधर बल्ह सड़क पर कटिंग लगी हुई है । जितना बजट सरकार की तरफ से आयगा उसके हिसाब से काम किया जाएगा ओर सड़क को चौड़ा कर क्रेश वैरियर भी लगाए जाएंगे । लेकिन सिउन पंचायत के लोग सड़क की कटिंग करने नही दे रहे है लोगो ने पंचायत से प्रस्ताव भी पारित किया गया है ।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams