News Flash
The yellow paw of the nap walked on the ramps built outside the houses in the housing board

जनमंच में उठा था मुद्दा, नप ने पुलिस व प्रशासन के साथ मिलकर चलाया अभियान, रैंपों की आड़ में सड़कों पर छोड़ा जाता था घरों की पानी, क्षतिग्रस्त होती थीं सड़कें

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। ओम शर्मा : बद्दी : रिहायशी मकानों के बाहर सड़कों तक पहुंचे रैंप अब सड़कों की तंगहाली और पानी की निकासी में अडंगा नहीं बनेंगे। नगर परिषद बद्दी ने पुलिस व प्रशासन के साथ मिलकर घरों के बाहर बने रैंपों को तोडऩे का काम शुरू कर दिया। एसडीएम प्रशांत देष्टा की अगुवाई में नप अध्यक्ष नरेंद्र दीपा, तहसीलदार बद्दी मुकेश शर्मा, एसएचओ लखवीर सिंह की मौजूदगी में नप की पूरी टीम ने 2 जेसीबी मशीनों के साथ रैंपों को तोडऩे का काम शुरू किया।

हालांकि इस कार्रवाई का मकान मालिकों ने विरोध भी किया लेकिन नप व प्रशासन के बड़े तामझाम के आगे लोगों की एक न चली। वहीं टीम ने भी लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि अगर इन रैंपों तो तोड़कर यहां सही तरीके से नालियां बने तो रोड़ भी सुरक्षित रहेगा और पानी की निकासी भी ठीक ढंग से होगी। वहीं घरों के बाहर बने इन रैंपों की आड़ में लोगों द्वारा घरों का पानी भी सड़कों पर भी छोड़ा जाता था, जिस कारण आए दिन रोड़ टूटते थे।

औद्योगिक नगर बद्दी की दो बड़ी कॉलोनियों को जोडऩे वाले बहुचर्चित रोड़ अमरावती-फेस तीन पर लंबे समय से चला आ रहा अडंगा आज हट गया। यह रोड़ पिछले एक साल से वाहन चलाना तो दूर पैदल चलने लायक भी नहीं बचा था। नगर परिषद दो साल से लोगों से रैंप तोडऩे का आग्रह कर रही थी, लेकिन लोगों पर कोई असर नहीं हो रहा था। जिसके बाद नप ने एक्शन मोड में आते हुए आज रैंपों को तोडऩ का काम शुरू कर दिया।

किसी भी प्रकार की गडबड़ न हो इसलिए वहां पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। प्रशासन ने दो मशीनें लगाकर एक सिरे से रैंप तोडऩे का काम शुरु किया तो पूरे बद्दी के लोगों ने इसका स्वागत करते हुए नप का देर से उठाया गया उचित कदम करार दिया। एक एक करके रैंप तोडे गए तो कब्जा करने वालों ने थोडा रोष जरुर जताया लेकिन प्रशासन के आगे उनकी एक न चली।

जनमंच में उठा था मुददा

इस मार्ग की दुर्दशा का मुद्दा हाऊसिंग बोर्ड सोसाईटी फेस तीन, हिमुडा कमेटी, अमरावती सोसाईटी व हरिओम योगा सोसाईटी ने अगस्त माह में डा. राजीव बिंदल विस अध्यक्ष की अध्यक्षता में हुए जनमंच में उठा था। उस समय नप ने जबाव में कहा कि हम तीन माह में सबको नोटिस देकर इस कार्य को पूर्ण करेंगे। अब तीन माह पूर्ण हो चुके हैं और अगला जनमंच दून में शीघ्र होने वाला है। उससे पहले प्रशासन के उपर अपना दावा पूर्ण करने का दबाब था जिसकी शुरुआत आज हो गई।

लोगों की सुविधा के लिए तोड़े गए हैं रैंप : नरेंद्र दीपा

नगर परिषद बद्दी के अध्यक्ष नरेंद्र दीपा व कार्यकारी अधिकारी रणवीर वर्मा ने कहा कि हमने लोगों को नौ माह का समय दिया था। जब उन्होंने स्वयं अवैध रैंप नहीं हटाए तो हमें यह कार्यवाही करनी पड़ी। यह कदम सड़कों को सही तरीके से बनाने और पानी की निकासी की उचित व्यवस्था की दृष्टिगत उठाया गया है ताकि सड़कों की लाईफ लंबी हो।

वहीं दूसरी ओर बद्दी सुधार सभा के अध्यक्ष संजीव कौशल, फेस तीन सोसाईटी के प्रधान सुरेश शर्मा, हरिओम योगा सोसाईटी के प्रधान डा श्रीकांत शर्मा, महामंत्री कुलवीर आर्य, बद्दी विकास मंच के अध्यक्ष बेअंत सिंह ठाकुर ने नगर परिषद व प्रशासन के रैंप तोडऩे के कदम को सराहनीय करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह अभियान भविष्य में जारी रहना चाहिए।

 

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]