News Flash
Three daughters born in Paramjit Kaur together in Una
  • हरजिंदर अस्पताल ऊना में सफल डिलीवरी
  • पीजीआई किया था रेफर 
  • सैनिक पिता की खुशी का नहीं ठिकाना
  • मां व तीनों बच्चियां स्वस्थ

राजीव भनोट। ऊना : कुटलैहड़ के बरेड़ा गांव की परमजीत कौर ने तीन बेटियों को जन्म दिया है। एक साथ तीन देवियों की किलकारी गूंजने से सैनिक पिता करनैल फूला नहीं समा रहा है। करनैल सिंह का कहना है कि वह तीनों बेटियों को बहादुर बनाएगा। सोमवार सुबह 4:30 बजे के करीब हरजिंदर अस्पताल ऊना में इमरजेंसी के दौरान परमजीत कौर को लेकर परिजन पहुंचे हैं, डिलीवरी के लिए परमजीत कौर को पीजीआई के लिए रेफर किया गया था, लेकिन परिजन उसे लेकर हरजिंदर अस्पताल ले आए।

परमजीत कौर की हालत को देखकर डॉक्टर हरजिंदर ने इस केस को लिया और तुरंत ऑपरेशन थिएटर में सब तैयारियां की गई, कुछ समय की जद्दोजहद के बाद डॉक्टर हरजिंदर व उनकी टीम ने परिवार को खुशखबरी दी कि एक नहीं बल्कि 3 खुशियां परिवार के घर पर आई हैं, तीन बेटियों का जन्म एक साथ हुआ है और जच्चा व बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। डॉ. हरजिंद्र व उनकी टीम ने जच्चा व बच्चा का पूरा मॉनिटरिंग कर ख्याल रखा और बच्चों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। तीनों बच्चियां स्वस्थ हैं, माता-पिता भी खुश है, परिजन भी बेटियों के जन्म पर खुश हैं।

अस्पताल स्टाफ व परिजनों के साथ तीनों बेटियों के जन्म की खुशी मनाई गई और मिठाई भी बांटी गई। पिता ने नवजात बच्चियों को गोद में भी उठाया। डॉ. हरजिंद्र ने कहा कि डिलीवरी सफल रही और 3 बच्चियों का जन्म हुआ है। तीनों बच्चियां स्वस्थ हैं। उनका वजन भी 1.700 ग्राम से 2 केजी तक है और माता परमजीत कौर का स्वास्थ्य भी ठीक है। पूरा ध्यान उनकी सेहत की और दिया जा रहा है, वहीं अस्पताल की प्रबंधक डॉ. मोनिका सिंह ने भी तीन बेटियों के जन्म पर परमजीत कौर व उनके परिजनों को बधाई दी।

आज बेटियों के लिए होगा पौधरोपण

हरजिंदर अस्पताल के स्री रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉक्टर हरजिंदर व अस्पताल के प्रबंधक मोनिका सिंह ने बताया कि परमजीत कौर के तीन बेटियां होने के उपलक्ष में सेव गर्ल चाइल्ड अभियान को आगे बढ़ाने के लिए 16 जुलाई को पौधरोपण कार्यक्रम हरजिंदर अस्पताल के परिसर में किया जाएगा और इन बेटियों के जन्म को यादगारी बनाए रखने के लिए बेटियों के जन्म को समर्पित पौधे रोपे जाएंगे।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams