Today and tomorrow rain is likely to snow

हिमाचल दस्तक। शिमला : प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में सर्द लहर का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा। प्रदेश की ऊंची चोटियों पर शुक्रवार को हल्का हिमपात हुआ, जिससे निचले इलाकों में एक बार फिर हाड़ कंपाने वाली सर्दी हो गई है।

प्रदेश के जनजातीय इलाके लाहौल-स्पीति सहित चंबा के कबायली क्षेत्र भरमौर में भी दो से चार सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी हुई है। ऊपरी इलाकों में पानी दिन के समय भी जमने लगा है और कड़ाके की ठंड से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लाहौल के केलंग में तापमान माइनस 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शिमला के प्रमुख पर्यटन स्थल कुफरी में भी पारा जमाव बिंदू तक पहुंच गया है, जबकि पर्यटन नगरी मनाली का ऊपरी इलाका भी ठिठुर रहा है।

कुफरी में न्यूनतम तापमान माइनस 1.1 डिग्री सेल्सियस और मनाली में एक डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से राज्य में आगामी दिनों में बारिश व बर्फबारी के आसार हैं। उन्होंने बताया कि 12 व 13 जनवरी को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों बारिश व बर्फ की संभावना है। 14 जनवरी को मौसम साफ रहेगा और 15 व 16 जनवरी को फिर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम के तेवर बिगड़ सकते हैं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams