31 मई को किया जाएगा नशा मुक्ति अभियान का शुभारंभ , प्रशासन में दक्षता बैठक का आयोजन

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। बिलासपुर : अधिकारी विकासात्मक कार्यो को पूर्ण तत्परता एवं कर्तव्य निष्ठा के साथ निर्धारित अवधि में पूर्ण करना सुनिश्चित करें ताकि विकास का लाभ शीघ्रता से आमजन तक पंहुचाया जा सकें। यह दिशानिर्देश उपायुक्त विवेक भाटिया ने स्थानीय बचत भवन में आयोजित प्रशासन में दक्षता बैठक की अध्यक्षता करते हुए सम्बधित अधिकारियों को देते हुए कहा कि जिला में विकास की गति को तीव्रता देने के लिए निर्धारित लक्ष्यों को समय अवधि में पूर्ण करना सुनिश्चित बनाए। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि 31 मई को विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर नशा मुक्ति अभियान का शुभारंभ किया जाएगा।

स्कूली स्तर पर बच्चों को नशे से दूर रहने की प्रतिज्ञा भी दिलाई जाएगी तथा विभिन्न माध्यमों से नशे के सेवन से शरीरए परिवार,समाज व देश पर पडऩे वाले दुष्प्रभावों से अवगत करवा कर नशे की प्रवृति को त्यागने के लिए प्रेरित किया जाएगा। बैठक में उपायुक्त ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रयास किया जाएगा कि तीन दिन मोटर वाहन निरीक्षक औद्यौगिक प्रशिक्षण संस्थान में व तीन दिन घुमारवीं में अपनी सेवाएं दें ताकि लोगों को वाहन सम्बधि अपने कार्य करवाने में सुविधा हो। उन्होंने कहा कि प्रदुषण निरीक्षण के लिए अत्याधुनिक मशीन कों भी स्थापित करवाने की व्यावस्था की जाएगी। सांडू के मैदान में स्थापित पुरातन महत्व के मन्दिरों के स्थानांतरित किए जाने की प्रक्रिया को गति देने के संदर्भ में उपायुक्त ने संबधित अधिकारियों को कार्य स्थल पर संयुक्त निरीक्षण करने के दिशानिर्देश देते हुए कहा कि वह निर्धारित क्षेत्र का अवलोकन करके कार्य में प्रगति लाए।

उन्होंनें राजस्व अधिकारियों को दिशानिर्देश देते हुए कहा कि जमाबंदियों के कार्यो में तेजी लाए और 24 मई तक सभी जमाबंदियों को ऑनलाइन करना सुनिश्चित बनाएं। इस अवसर पर एम्स निर्माण की भूमि, स्वास्थ्य संस्थानों के रखरखाव व नवीनीकरण, ऑनलाइन आधुनिक रिकार्ड रूम,सट्रेन योजना कन्दरौर, सामुदायिक शौचालयों, गाय अभ्यारण, वन अधिकार अधिनियम,ठोस कूड़ा प्रबंधन स्थल कन्दरौर जल क्रीड़ा एवं तरणताल, एम्स व हाइड्रो इजींनियरिग कालेज की विद्युत व्यवस्था इत्यादि विभिन्न मदों पर व्यापक रूप से चर्चा की गई।

बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाअधिकारी विनय कुमार,उप मंडलाधिकरी (नागरिक) प्रिंयका वर्मा, घुमारवीं शशीपाल शर्मा, सहायक आयुक्त उपायुक्त कविता ठाकुर, पीओ डीआरडीए संजीत सिंह, परियोजना अधिकारी मुक्ता ठाकुर,मुख्य चिकित्सा अधिकारी वीके् चौैधरी और पंचायत अधिकारी राजेन्द्र कुमार,इंजीनियर एलसी् ठाकुर विद्युत बोर्ड, एमएस गुलेरिया,इंजीनियर आजेश कुमार प्राचार्य आईटीआई , इंजीनियर अरूण कुमार एससी पीडब्लयुडी, जिला भाषा अधिकारी नीलम चन्देल के अतिरिक्त विभिन्न सम्बधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

अनूप शर्मा

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams