News Flash
Winter ration in every house of Lahul-Spiti - Markandeya

सर्दियों में नहीं मिलेगी अधिकारियों कर्मचारियों को छुट्टियां

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। कुल्लू। सर्दियों के मौसम में भी अब लाहुल-स्पीति के लोगों को प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन बेहत्तर सुविधाएं मुहैया करवाएगा। प्रदेश सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री डाक्टर राम लाल मार्कंडेय का कहना है कि सर्दियों के मौसम में लाहुल-स्पीति में अधिकारियों व कर्मचारियों को किसी भी तरह की छुट्टियां नहीं दी जाएंगी।

जिन अधिकारियों व कर्मचारियों की डयूटी लाहुल-स्पीति जिला में होगी। उन्हें उसी स्थान पर रहकर अपनी डयूटी करनी होगी। बकायदा सरकार ने प्रशासन की सुख सुविधाओं के भी पूरे इंतजाम करके रखे हुए है। ऐसे अब सरकार भी अधिकारियों कर्मचारियों को किसी तरह की कोई ढील नहीं देना चाहती है। डाक्टर मार्कंडेय का कहना है कि लाहुल-स्पीति में समस्त विभागों को सर्दियों में हीटर की व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए एलपीजी के सिलेंडर उपलब्ध करवा दिए हैं।
ऐसे में अब अधिकारी व कर्मचारी वर्किंग के दिनों में अपने-अपने कार्यालयों में ही उपलब्ध रहेंगे। जिससे कि लाहुल-स्पीति के लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। अकसर देखा गया है कि सर्दियों के मौसम में लाहुल-स्पीति के कार्यालयों में अधिकारियों के साथ-साथ कर्मचारी भी छुट्टियों पर भाग जाते थे जिसके चलते कई विभागों के कार्यालय पूरी तरह से खाली हो जाते थे। ऐसे में प्रदेश सरकार के साथ-साथ जिला प्रशासन की इस बार जनजातीय क्षेत्र के विभागों व अधिकारियों पर गिद्द दृष्टि रहेगी।
वहीं, डाक्टर मार्कंडेय ने कहा कि सर्दियों के मौसम को देखते हुए जनजातीय जिला लाहुल स्पीति के हर गांव में सर्दियों के राशन को पहुंचा दिया गया है। डिपुओं में मिलने वाले सर्दियों के राशन को समय सीमा से पहुंचा दिया गया है। जिसको वितरित करने का कार्य इन दिनों युद्ध स्तर पर चला हुआ है। उन्होंने कहा कि सर्दियों का सारा राशन सरकार की ओर से जनजातीय क्षेत्र के लोगों को एडवांस में ही मुहैया करवाया जा रहा है। जिससे कि सर्दियों के मौसम में जनजातीय क्षेत्र के लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams