News Flash
radika sood jogindernagar mandi

वजन कम करने से लेकर एक सफल फिटनेस मॉडल बनने तक का राधिका के सफर की कहानी

हिमाचल दस्तक, अमित सूद। जोगिंद्रनगर

राधिका ने अपना वजन कम करने के लिए जिम ज्वाइन किया था। जोगिंद्रनगर की निवासी राधिका सूद कस्बे की पहली महिला थी जो अकेले 6 बजे से पहले सुबह 4 बजे ही जिम करने जाती थीं। क्योंकि और कोई भी महिला जिम नहीं जाती थी। राधिका के जिम जाने के बाद शहर की और महिलाओं ने भी जिम जाना शुरू किया। जिम में एक साल तक फैट कम करने के बाद राधिका का वजन जब 64 से 46 किलो हुआ तो राधिका ने इसमें अपना ज्यादा ध्यान देना शुरू किया।

उसके बाद अपने शरीर को एक सही आकार देने के उद्देश्य से राधिका ने 3 साल तक लिटिल मसल गेम, लो फैट परसेंटेज, बॉडी स्ट्रैंथ व फीट हैल्थ बॉडी जैसी मस्सल व वेट ट्रेनिंग की। जब बॉडी आकार में आई तो राधिका ने बॉडी बिल्डिंग से संबंधित प्रतियोगिताओं में भाग लेकर एक फिटनेस मॉडल के रूप में भाग लेना शुरू किया। फरवरी 2019 को राधिका ने मुंबई मे Boss Classic 19 Event Grand Final में और लुधियाना में Avon Fitness Cup-19 भाग ले राष्ट्रीयस्तर की प्रतियोगिता एक फिटनेस मॉडल के रूप में पदार्पण किया।

8 प्रतियोगिताओं में कामयाबी हासिल कर चुकी हैं राधिका सूद

45 वर्षीय राधिका सूद नेशनल लेवल पर WBBF Ms India-19 प्रतियोगिता में भी राधिका प्रथम स्थान हासिल किया। जिसके बाद उनकी इमिच्योर एंड प्रो वर्ल्ड ग्रांड में सीधी एंट्री हुई थी। उसके बाद राधिका ने IBFF India-19 में भाग लिया। दिल्ली में आयोजित इस प्रतियोगिता में बिकनी मॉडल के रूप में भाग ले अपने बेहतर प्रदर्शन से राधिका ने प्रथम स्थान हासिल किया है। इतना ही नहीं राधिका ने NBBUI Ms Asia-19 फर्स्ट रन अपर का खिताब अपने नाम कर प्रदेश व जोगिंद्रनगर का नाम बॉडी बिलडिंग के क्षेत्र में रोशन किया।

अभी हाल में चेन्नई में संपन्न NBBUI Pro International-19 में तीसरा स्थान हासिल किया। फिटनेस वर्ल्ड में बॉडी बिलडिंग की महिलाओं की श्रेणी में बिकिनी प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी राधिका अपनी इन उपलब्धियों से बहुत खुश हैं। राधिका ने बताया कि वे कड़ी मेहनत के कारण इस मुकाम को हासिल कर पाई हैं। उन्होंने कहा कि इस वर्ष की उनकी 8वीं प्रतियोगिता है, जिसमें उन्हें लगातार कामयाबी हासिल हुई है। आगामी IFBB Pro Qualifiers में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जिम में पसीना बहा कड़ी मेहनत कर रही हैं।

मशहूर न्यूट्रीशियन कोच रजत गोयल व मॉडल बिंदिया शर्मा से ली ट्रेनिंग

बतौर फिटनेस एथलीट मॉडल अपने नए केरियर की शुरूआत करने के बाद राधिका ने दिल्ली से मशहूर न्यूट्रीशियन कोच टीम 101 हार्डकोर के रजत गोयल से न्यूट्रीशन व व्यायाम और बिंदिया शर्मा से मॉडल के लिए पोजिग व स्टाइलिंग की सही तरह से ट्रेनिंग हासिल की।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]