News Flash
Rohanda's daughter was elected SDO in Electricity Department

किसान परिवार से सबंधित छात्रा ने किया माता पिता का नाम रोशन , वर्तमान में पधर उपमंडल के इलाका दुंधा में बतौर पटवारी हैं सेवारत

ललित ठाकुर । पधर :  मन मे सच्ची लग्न और कुछ कर दिखाने का जज्बा हो तो कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है। मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल के रोहांडा के मध्यमवर्गीय किसान परिवार की बेटी पूजा कुमारी ने यह साबित करके दिखाया है। जो विद्युत विभाग में एसडीओ के पद पर चयनित हुई है। पूजा ने प्रदेश में नवां रैंक हासिल कर परीक्षा पास कर अपना सपना पूरा किया है।

किसान परिवार से सबंधित पूजा बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि की थी। माता सीता देवी और पिता नौखु राम किसान हैं। जिन्होंने खेतीबाड़ी का कार्य कर अपने दो बेटों और एक लाड़ली बेटी की पढ़ाई पूरी करवाई। पूजा का बड़ा भाई भारतीय सेना में भर्ती होकर देश की सेवा कर रहा है। जबकि छोटा भाई बीकॉम करने बाद आगे की पढ़ाई पूरी कर रहा है।

पांचवीं के बाद होनहार छात्रा ने जेएनवी की परीक्षा उतीर्ण कर जहां प्लस टू तक की पढ़ाई जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह से उतीर्ण की। वहीं प्लस टू के बाद चितकारा यूनिवर्सिटी राजपुरा से बीटेक की पढ़ाई की। किसान परिवार की बेटी की क्लास वन ऑफिसर बनने की चाह शुरू से ही रही। जिस पर ध्यान केंद्रित कर पढ़ाई कर छात्रा ने अपना यह मुकाम हासिल किया।

बीटेक करने के बाद छात्रा राजस्व विभाग में ग्रामीण राजस्व अधिकारी(पटवारी) के पद पर चयनित हुई। वर्तमान में पधर उपमंडल के इलाका दुंधा की ग्राम पंचायत कुफरी के मंगलाना पटवार सर्किल में बतौर पटवारी पद पर अपनी सेवाएं दें रही हैं। जबकि पति अशोक चंदेल भी पंजाब नेशनल बैंक कुफरी में अधिकारी के पद पर हैं।

पूजा ने अपनी इस उपलब्धि का सारा श्रेय अपने गुरुजनों के साथ माता पिता, पति और सास ससुर को दिया है। कहा कि शादी से पहले माता पिता का अतुल्य योगदान पढ़ाई को लेकर रहा है। जबकि शादी के बाद पति और सास ससुर का मार्गदर्शन उन्हें मिला है। उधर, होनहार बेटी के एसडीओ पद पर चयनित होने से जहां माता पिता गदगद हुए हैं। वहीं रोहांडा सहित पधर उपमंडल में भी पूजा को बधाइयों का तांता लगा हुआ है। ग्रामीण राजस्व अधिकारी एवं कानूनगो महासंघ पधर इकाई के प्रधान सतीश भाटिया सहित अन्य पदाधिकारियों ने पूजा को इस उपलब्धि पर बधाई दी है।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]