News Flash
destitute girls disclosed

बेसहारा बच्चियों के केंद्र में एक बच्ची ने किया खुलासा

एसीजेएम मोहित अग्रवाल को मासूम ने सुनाया दुखड़ा

हिमाचल दस्तक। रेवाड़ी
आंटी मुझसे भूखे पेट दिनभर घर का सारा काम कराने के बाद शाम को रोटी देने की जगह बेलन और डंडे से खूब पीटती थी। एक चादर तक नहीं देती थी, बिछाने के लिए। रात को ठंडे फर्श पर सोना पड़ता था। मेरी तबीयत खराब हो गई तो मुझे दवा तक नहीं दी। उस दिन तो मेरा सिर दीवार पर पटक दिया। खून भी निकला। मुझे बहुत दर्द हो रहा था तो मैं डर के मारे वहां से भाग गई। 10 साल की बच्ची ने अपनी मौसी और भाई से लिपटकर रोते हुए अपने दुख भरे दिनों की दासतां सुनाई।

बच्ची इन दिनों धारूहेड़ा स्थित बेसहारा बच्चियों के केंद्र ‘आशा किरण’ में है। सोमवार को जब बच्ची ने अपनी आपबीती सुनाई, तब एसीजेएम मोहित अग्रवाल भी मौके पर मौजूद थे। इस बच्ची पर रिश्ते में आने वाली एक महिला ने 5 महीनों तक जुल्म ढाया था। उस महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। दरअसल, यूपी के बहराइच की रहने वाली बच्ची के माता-पिता का देहांत हो चुका है। वह अपनी खाला (मौसी) के पास रहती थी। उसे दिल्ली के त्रिनगर निवासी रिश्तेदार रुकसाना उर्फ रोजी करीब 5 महीने पहले अच्छी परवरिश करने की बात कहकर अपने साथ ले गई।

तभी से उसने बच्ची पर अत्याचार किया। घबराकर बच्ची 1 दिसंबर को भाग गई और ट्रेन में बैठकर रेवाड़ी पहुंच गई।

रेवाड़ी स्टेशन पर लावारिश घूमता देख पुलिस ने बच्ची को धारूहेड़ा स्थित ‘आशा किरण’ में भेज दिया। वह लगभग 1 माह से वहीं पर रह रही थी। इस दौरान उसके माता-पिता या ठिकाने के बारे में पूछने पर वह रोने लगती थी। तीन दिन पहले एसीजेएम को बच्ची के बारे में पता चला तो वह आशा किरण पहुंचे। उन्होंने बच्ची से प्यार से बातचीत की तो उसने धीरे-धीरे बताने लगी।

उसने अपनी मौसी, भाई व उस महिला के बारे में बताया। इसके बाद सभी को बुलवाया गया। सोमवार को सभी केंद्र में पहुंचे और बच्ची ने अपनी मौसी व भाई से लिपटकर आपबीती सुना डाली। जज मोहित अग्रवाल ने कहा कि बच्ची के बयान रोंगटे खड़े कर देने वाले हैं। वहीं, रुकसाना ने कहा कि बच्ची खाना नहीं खाती थी तो वह उसे डांटती थी। उस पर उसने कभी अत्याचार नहीं किया। धारूहेड़ा के जांचकर्ता पुलिस अधिकारी उदयवीर ने कहा कि बच्ची के कहने पर उसे उसकी मौसी व भाई के साथ रवाना कर दिया गया। रुकसाना के खिलाफ जेजे ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें – दिल्ली में दबोचे तीन आरोपी

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams