cm khattar

हैपनिंग हरियाणा को सफल बनाने की कसरत हुई तेज

हिमाचल दस्तक। चंडीगढ़
हैपनिंग हरियाणा को सफल बनाने के लिए निवेशकों को लुभाने को मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को दुबई रवाना हो गए हैं। वह दो दिन वहां रहेंगे और निवेशकों को लुभाएंगे। अगले साल होने वाले हैपनिंग हरियाणा की तैयारियों में सरकार पूरी मुस्तैदी के साथ जुट गई है। विभिन्न प्रदेशों में बसे उद्यमियों को इस सम्मेलन का निमंत्रण दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री और उनकी टीम के सदस्यों ने विदेशी निवेशकों को भी आमंत्रित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

बिहार में हरियाणा मूल के लोगों से मुलाकात कर लौटे मुख्यमंत्री मनोहर लाल संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हो गए। उनके साथ उद्योग मंत्री विपुल गोयल, साढ़ौरा के विधायक बलवंत सिंह साढ़ौरा और उद्योग विभाग के प्रधान सचिव सुधीर राजपाल, एचएसआइआइडीसी के प्रबंध निदेशक आरएस वुंदरू, आइएएस शेखर विद्यार्थी समेत छह अधिकारी भी विदेश गए। अपने विदेश दौरे के बारे में चर्चा के लिए मुख्यमंत्री ने गत देर रात मंत्री समूह की बैठक बुलाई, जिसमें उन्होंने दुबई में होने वाली बैठकों पर चर्चा की।

सरकार अगले साल गुरुग्राम में हैपनिंग हरियाणा का आयोजन कर रही है। सीएम के साथ-साथ उनकी कैबिनेट के मंत्रियों के दौरे भी लगातार जारी हैं। मंत्रियों के साथ-साथ भाजपा विधायकों के विदेश टूर प्रोग्राम भी बनाए जा रहे हैं। इस बार के हैपनिंग हरियाणा में 64 हजार करोड़ रुपये के एमओयू साइन हुए थे, जिन्हें सिरे चढ़ाने के लिए सरकार ने लाइजनिंग ऑफिसर नियुक्त कर दिए हैं।

सात दिन तक चलेगा बैठकों का दौर

मुख्यमंत्री पहले दिन से ही बैठकों का दौर शुरू कर देंगे, जो सात दिसंबर तक चलेगा। इसी दिन उनकी स्वदेश वापसी है। सीएम इससे पहले भी कई देशों की यात्रा कर चुके हैं। उन्होंने अभी तक यूएसए, जापान, कनाडा, चीन, सिंगापुर और हांगकांग की यात्राएं की हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams