Court

Court : पंचकूला:  अदालत ने जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की करीबी सहयोगी हनीप्रीत इंसां की पुलिस रिमांड की अवधि आज 13 अक्तूबर तक के लिए बढ़ा दी

बलात्कार के एक मामले में डेरा प्रमुख को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा के सिलसिले में हनीप्रीत को गिरफ्तार किया गया है।
हरियाणा पुलिस ने प्रियंका तनेजा (36 साल) उर्फ हनीप्रीत की और नौ दिनों के लिए रिमांड मांगी थी। हनीप्रीत अपने को डेरा प्रमुख की गोद ली हुई बेटी बताती हैं। हनीप्रीत के वकील एस के गर्ग नरवाना ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रोहित वत्स की अदालत में सुनवाई के बाद संवाददाताओं से कहा कि पुलिस ने नौ दिनों की रिमांड की मांग की थी। लेकिन अदालत ने दलीलें सुनने के बाद हनीप्रीत को तीन दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। नरवाना ने कहा कि उन्होंने हनीप्रीत की पुलिस रिमांड का विरोध किया।

पुलिस ने हनीप्रीत की रिमांड में वृद्धि किए जाने की मांग इस आधार पर की कि वे उन्हें उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश आदि अन्य राज्यों में ले जाना चाहते हैं। बचाव पक्ष के वकील के अनुसार अदालत ने हनीप्रीत के साथ गिरफ्तार एक अन्य महिला सुखदीप कौर की भी पुलिस रिमांड तीन दिनों के लिए बढ़ा दी। अदालत ने चार अक्तूबर को हनीप्रीत तथा कौर को छह दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था। दोनों को आज कड़ी सुरक्षा के बीच पंचकूला अदालत में पेश किया गया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams