Dera Sacha Sauda

Dera Sacha Sauda केन्द्र में राज्य पुलिस ने चलाया तलाशी अभियान

हिमाचल दस्तक।। Dera Sacha Sauda के एक समागम केन्द्र में पुलिस ने तलाशी के दौरान जमीन में दबाई हुई लाठियों समेत लगभग 100 वस्तुओं को बरामद किया गया। गुरमीत राम रहीम सिंह के अनुयायियों द्वारा पेट्रोल, डीजल और हथियार आदि छिपा कर रखने की आशंका के चलते राज्य पुलिस ने डेरा के समागम केन्द्रों में तलाशी अभियान चलाया।

  • अनुयायियों द्वारा पेट्रोल, डीजल और हथियार आदि छिपा कर रखने की आशंका
  • समागम केन्द्रों के निकट खेतों से लाठियों और छड़ों समेत कई वस्तुएं बरामद

बलात्कार के एक मामले में डेरा प्रमुख को शुक्रवार को दोषी ठहराए जाने के बाद बड़ी संख्या में उग्र प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर हिंसा की थी। भीड़ द्वारा हिंसा किए जाने की किसी भी कोशिश को टालने के लिए पुलिस ने कई डेरा अनुयायियों को हिरासत में लिया है। IG नवदीप सिंह विर्क ने सुनारिया जेल के बाहर संवाददाताओं को बताया बहालगढ़ में डेरा सच्चा सौदा के समागम केन्द्रों के निकट खेतों से लाठियों और छड़ों समेत कई वस्तुएं बरामद की गई हैं।

लाठियों को जमीन में 2.5 फुट नीचे दबाया गया था

विर्क ने कहा हमने सोनीपत में सौ से अधिक वस्तुओं को बरामद किया हैं। हमने सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किए है और कुछ लोगों को एहतियातन हिरासत में रखा है। उन्होंने बताया कि लाठियों को जमीन में 2.5 फुट नीचे दबाया गया था। पुलिस ने जमीन को खोदकर इन लाठियों को निकाला। रोहतक के पुलिस अधीक्षक पंकज नैन ने बताया कि रोहतक में सुनारिया जेल के आसपास पांच स्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है और अब तक हिंसा की कोई खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि सेना को स्टैंडबाय पर रखा गया है। गुरमीत को सजा के बारे में सुनवाई जेल परिसर के अन्दर दोपहर ढाई बजे शुरू होने की संभावना है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams