Dera Sacha Sauda

देश भर के हवाई अड्डों, बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों को अलर्ट

हिमाचल दस्तक।। पंचकूला के पुलिस कमिशनर एसी चावला ने आज बताया कि हरियाणा पुलिस ने Dera Sacha Sauda के प्रमुख की गोद ली बेटी हनीप्रीत इंसा और डेरा पदाधिकारी आदित्य इंसा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 25 अगस्त को बलात्कार का दोषी ठहराए जाने के बाद उन्हें रिहा करने का षडयंत्र रचने के आरोपों पर गौर किया जा रहा है।

आदित्य के खिलाफ पहले ही राजद्रोह के आरोप हैं वहीं हनीप्रीत के खिलाफ आरोपों के बारे में अभी पता नहीं चल सका है। चावला ने कहा कि दोनों के खिलाफ लुक आउट नोटिस के बारे में विस्तृत जानकारी शाम को सार्वजनिक की जाएगी। उन्होंने बताया कि देश भर के हवाई अड्डों, बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों को अलर्ट कर दिया गया है। पंचकूला में CBI की अदालत ने गुरमीत राम रहीम को बलात्कार का दोषी ठहराते हुए उसे 20 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई थी।

वह रोहतक जिले की सुनारिया जेल में बंद है। जहां सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था है। डेरा के दो प्रमुख पदाधिकारियों आदित्य इंसा और धीमन इंसा के खिलाफ पंचकूला पुलिस थाने में पूर्व में प्राथमीकि दर्ज कराई जा चुकी है। दोनों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। धीमन को कल हिरासत में लिया गया था। पंचकूला की एक अदालत ने उसे एक सप्ताह के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी एस संधु ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा के मुखिया की सुरक्षा बंदोबस्त में शामिल राज्य पुलिस के पांच कार्मिकों को कल नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। इन सभी पर भी देशद्रोह का मामला दर्ज किया जा चुका है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams