Dera Sacha Sauda

Dera Sacha Sauda पुलिस कर रही जगह-जगह छापामारी

Rape case जेल में बंद Dera Sacha Sauda के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के दो करीबी अनुयायिओं का अभी तक कोई भी सुराग नहीं मिला है और अभी भी वह पुलिस की पहुंच से बाहर हैं। पुलिस ने आज कहा कि वह भगोड़ों की तलाश में मुंबई और नेपाल के नजदीकी इलाकों में छापे मार रही है। हरियाणा पुलिस ने आज कहा कि वह अन्य राज्यों के पुलिस बल के साथ संपर्क में है और उम्मीद है कि डेरा सच्चा सौदा के दो पदाधिकारी हनीप्रीत इंसा और आदित्य इंसा को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

  • पुलिस ने एक सितंबर को उन दोनों के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया था
  • डेरा सच्चा सौदा ने भी दोनों से पुलिस के साथ सहयोग करने की अपील की

हनीप्रीत की तलाश में पुलिस ने नेपाल से लगते उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक दल भेजा है। हनीप्रीत स्वयंभू बाबा गुरमीत की बेहद करीबी मानी जाती है। गुरमीत बलात्कार के दो मामलों में बीस साल जेल की सजा काट रहा है। ऐसा संदेह है कि हनीप्रीत भारत-नेपाल सीमा के जरिए नेपाल भाग गई है। इस अंदेशे से कि दोनों देश छोड़कर भाग गए हैं, हरियाणा पुलिस ने एक सितंबर को उन दोनों के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया था। संधू ने कहा, हम कई स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं और हमारे दल मुंबई और नेपाल की तरफ कई इलाकों में गए हैं। हम अन्य राज्यों की स्थानीय पुलिस के भी संपर्क में हैं। DGP ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा ने भी दोनों से पुलिस के साथ सहयोग करने की अपील की है।

दोनों पर राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है

पंचकुला की CBI अदालत ने 25 अगस्त को गुरमीत को दोषी ठहराया था जिसके बाद उसे कथित तौर पर भगाने की साजिश रचने के लिए पुलिस ने पंथ के एक अन्य पदाधिकारी सुरेंद्र धीमान इंसा को गिरफ्तार किया था। इसी घटना के बाद से पुलिस ने हनीप्रीत को तलाशने के प्रयास शुरू किए। DGP ने कहा, हम हनीप्रीत और आदित्य को गिरफ्तार करने के बाद उनसे पूछताछ करेंगे ताकि सुरेंद्र धीमान इंसा ने पुलिस को जो बताया है उसे सत्यापित किया जा सके और यह पता लगाया जा सके कि पूरे मामले में वास्तव में हुआ क्या था। दोनों पर राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams