Dera sacha sauda search ope

Dera sacha sauda search operation कुछ प्रतिबंधित नोट भी बरामद

साध्वी से रेप के मामले में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा के ठिकाने की तलाशी के लिए Dera sacha sauda search operation के दूसरे दिन आज परिसर में एक बम फैक्ट्री मिली है। इसके साथ गोला-बारूद और पटाखे बनाने का सामान और वॉकी-टॉकी भी बरामद हुए हैं।

  • डेरे के अंदर नरकंकाल होने की आशंका  
  • डेरे के बाग-बगीचों और पार्क में खुदाई होना संभव

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देश पर कल शुरू किए गए तलाशी अभियान में पुलिस, अर्द्धसैनिक बल और नागरिक प्रशासन के जवान शामिल हुए। रिटायर्ड जज अनिल कुमार पंवार की अगुआई वाली जांच टीम नरकंकाल की आशंका के चलते डेरे के बाग-बगीचों और वंडर पार्क में खुदाई भी करवा सकती है।

पटाखा बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विस्फोटक सामग्री बरामद

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डेरा परिसर में एक पटाखा बनाने के कारखाने का पता चला है और यह अवैध कारखाना है। उन्होंने बताया कि वहां से पटाखा बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विस्फोटक सामग्री भी मिली है। अवैध कारखाने को सील कर दिया गया है। तलाशी अभियान के पहले दिन कल गुरमीत सिंह की उस कथित गुफा की फारेंसिक जांच भी की गई जिसका इस्तेमाल वह कथित तौर पर महिलाओं का यौन उत्पीडऩ करने के लिए करता था।

हार्ड डिस्क ड्राइव और बिना लेबल की कुछ दवाएं भी बरामद

डेरा में जब सर्च टीम बाबा की गुफा में पहुंची थी तो वहां उसे जूते और महंगे डिजाइनर कपड़े मिले थे इसके इलावा एक अपंजीकृत लग्जरी कार और कुछ प्रतिबंधित नोट भी बरामद किए गए। करीब 12 घंटे चले इस अभियान के दौरान कुछ कमरों को सील भी किया गया और वहां से हार्ड डिस्क ड्राइव और बिना लेबल की कुछ दवाएं भी बरामद की गईं। इस तलाशी अभियान को जिला और सेशंस जज एके एस पवार की निगरानी में चलाया गया और इस प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गई। पवार को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने मंगलवार को इस कार्य के लिए कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किया था।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams