News Flash
cm

पत्रकार वार्ता में बोले मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन

हिमाचल दस्तक। चंडीगढ़
हरियाणा के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पत्रकारों के कल्याण को लेकर बेहद संवेदनशील हैं और पत्रकारों को पेंशन देने की वर्षों पुरानी मांग को उन्हीं के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने साकार किया। राजीव जैन ने यह बात शुक्रवार को झज्जर में संवाददाताओं से रूबरू होते हुए कही। मीडिया सलाहकार ने संवाददाताओं से मुलाकात के उपरांत मीडिया सेंटर का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में पत्रकारों के कल्याण के लिए आरंभ की गई पेंशन योजना की अन्य राज्यों द्वारा प्रशंसा की जा रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष हरियाणा में विभिन्न पत्रकार संगठनों के माध्यम से संवाददाताओं के कल्याण से जुड़ी मांगे पहुंची हैं और इन मांगों पर हरियाणा सरकार की ओर से सहानुभूतिपूर्वक विचार चल रहा है।

राजीव जैन ने बताया कि हाल में हिमाचल प्रदेश की यात्रा के दौरान हरियाणा सरकार की पत्रकार पेंशन योजना तथा मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए जीवन बीमा योजना को लेकर अच्छा अनुभव मिला। हिमाचल प्रदेश के पत्रकारों ने भी राज्य में वरिष्ठ पत्रकारों को दी जाने वाली पेेंशन योजना की सराहना की। उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार हरियाणा में पत्रकारों की हर संभव सहायता के लिए तत्पर है।

मीडिया सलाहकार ने बताया कि हरियाणा में पत्रकार व उनके परिजनों को कैशलेस मेडिक्लेम सुविधा देने तथा मध्य प्रदेश व राजस्थान की तर्ज पर पत्रकारों को आवास बोर्ड के माध्यम से आवास आबंटन में प्राथमिकता देने पर विचार किया जा रहा है।

DAV यूनिवर्सिटी में यूजी व पीजी कोर्स में दाखिला शुरू

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams