News Flash
principal arrest bribe

छात्रों व अन्य टीचरों ने विजिलेंस टीम पर किया पथराव

गुडग़ांव/नूंह
मेवात के सिंगार गांव में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के कार्यवाहक प्रिंसिपल को विजिलेंस ने एक लाख रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया। आरोपी को पकडऩे से नाराज होकर अन्य टीचरों और छात्रों ने विजिलेंस टीम पर पथराव कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने आरोपी को टीम से छुड़वा लिया। हालांकि पुलिस की टीम आने के बाद आरोपी को दोबारा काबू किया जा सका। इस आरोप में दो शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया।

विजिलेंस के प्रवक्ता SI विजय सिंह ने बताया कि सिंगार स्कूल के टीचर हिमायू कबीर ने शिकायत दी थी। इसमें कहा गया कि स्कूल में 10 कमरों का निर्माण चल रहा है। इसके लिए राशि प्रिंसिपल के खाते में आती है। प्रिंसिपल खाते से राशि निकलवाने के नाम पर 1 लाख रुपये कमीशन मांग रहा है। इस पर इंस्पेक्टर ओमप्रकाश के नेतृत्व में विजिलेंस टीम तैयार हुई। पूरी कार्रवाई के लिए बिजली विभाग के SDO पीडी कौशिक को बतौर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया।

विजिलेंस टीम जब स्कूल पहुंची और 1 लाख रुपये रिश्वत लेते कार्यवाहक प्रिंसिपल इदरीश खान को गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस टीम जैसे ही आरोपी को लेकर यहां से चलने लगी तो स्कूल के अन्य टीचरों व छात्रों ने पथराव कर दिया। इस दौरान आरोपी को विजिलेंस टीम से छुड़ा लिया गया। टीम ने मेवात के बाछोर थाना से पुलिस फोर्स बुलाई और आरोपी को फिर से अरेस्ट किया। पथराव करने वालों के खिलाफ विजिलेंस टीम ने बाछोर थाने में FIR दर्ज कराई है। दो टीचरों मोहम्मद अली व सैकूल को गिरफ्तार किया गया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams