News Flash
Ram Rahim case

स्थिति तनावपूर्ण, सीआईडी ने जताई हिंसा की आशंका

हिमाचल दस्तक।। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ  सीबीआई की विशेष अदालत सोमवार को सजा का ऐलान करेगी। जज राम रहीम को सजा जेल में ही सुनाएंगे। उन्हें चॉपर के जरिए पंचकूला से रोहतक ले जाया जाएगा। राज्य की पुलिस ने दावा किया है कि इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। गड़बड़ी पैदा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को रेप केस में राम रहीम के दोषी साबित होने के बाद पंचकूला और सिरसा में उनके समर्थक हिंसा पर उतारू हो गए थे, जिसमें 38 लोगों की मौत हो गई थी और 250 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इस बीच हरियाणा में मौजूदा तनावपूर्ण स्थिति के मद्देनजर सोमवार को सभी स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह रामनिवास ने विज्ञप्ति में कहा कि सरकारी और निजी स्कूलों, कॉलेजों तथा अन्य संस्थानों सहित समूचे राज्य में सभी शिक्षण संस्थान सोमवार को बंद रहेंगे। हरियाणा में हाई अलर्ट है। हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने कहा कि रोहतक में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है, जबकि सेना को स्टैंडबाय पर रखा गया है। किसी भी तरह की स्थिति पैदा होने पर उनका इस्तेमाल किया जाएगा।

रोहतक में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने के लिए एडीजी मोहम्मद अकील को भेजा गया था। इधर, एडीजी मोहम्मद अकील ने बताया कि उन्होंने रोहतक का दौरा किया। सुरक्षा इंतजामों को लेकर जरूरी सुझाव दिए। उन्होंने बताया कि सोमवार दोपहर 2.30 बजे कोर्ट की कार्यवाही शुरू होगी। इसको लेकर जेल के अंदर और बाहर सुरक्षा के पूरे इंतजाम हैं।

हरियाणा, पंजाब में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी

चंडीगढ़। हरियाणा और पंजाब में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं मंगलवार तक स्थगित रहेंगी, साथ ही इस दौरान सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय परिसर में इंटरनेट लीज लाइनें भी बंद रहेंगी। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 72 घंटों के लिए बंद की गई मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अब मंगलवार को सुबह 11:30 बजे तक बंद रहेंगी।

वॉयस कॉल पर रोक नहीं लगाई गई है। आईजी, सीआईडी ने खबर दी है कि स्थिति तनावपूर्ण है और हिंसा कई दिनों तक जारी रह सकती है, खासकर 28 अगस्त को, जब अदालत डेरा प्रमुख को सजा सुनाएगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams