News Flash
wife daughter custody

पति को छोड़ देवर के साथ रहने लगी है पत्नी

पति ने पत्नी और बेटी दोनों पर जताया अपना हक

हिमाचल दस्तक। यमुनानगर
एक महिला शादी के 3 साल बाद ही फौजी देवर के साथ रहने लगी। कुछ समय बाद बेटी को जन्म दिया तो उसके बर्थ सर्टिफिकेट पर पिता के कॉलम में फौजी का नाम लिखवा दिया। महिला के पति ने पत्नी और बेटी को पाने के लिए महिला थाने में अर्जी दी। मामला स्पेशल सेल को सौंपा गया। सहायक बाल विवाह निषेध एवं महिला संरक्षण अधिकारी देवेंद्र शर्मा ने दोनों पक्षों को आमने-सामने किया। पत्नी ने पति के साथ रहने से साफ इनकार करते हुए तलाक मांग लिया।

अब पति ने कोर्ट में याचिका दायर कर पत्नी और बेटी की कस्टडी मांगी है। याचिका में युवक ने बताया कि 17 जून 2014 को मेरठ के गांव नेकपुर बड़कली निवासी युवती से उसकी शादी हुई थी। शादी के कुछ समय तक पत्नी ठीक रही। बाद में पत्नी का झुकाव फौजी देवर की तरफ बढ़ गया। पहले तो भाई फौज से कई-कई माह बाद छुट्टी आता था, लेकिन हमारी शादी के बाद जल्दी-जल्दी छुट्टी आने लगा।

इसी बात को लेकर परिवार में झगड़े भी हुए। पत्नी झगड़ा कर भाई के कमरे में जाकर बैठ जाती थी। शादी के तीन साल बाद वह मायके चली गई और वहां भी उसका देवर से संपर्क रहा। 18 मई 2017 को बेटी हुई थी। शिकायतकर्ता के अनुसार, वह बेटी उसकी है। लेकिन पत्नी ने बर्थ सर्टिफिकेट में पिता के कॉलम में उसके फौजी भाई का नाम लिखवाया है।

यह भी पढ़ें – दौलतपुर तक ट्रेन पहुंचाने को रेल विभाग हुआ सर्तक

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams