News Flash

पत्नी और अन्य गांववासियों को हिरासत में ले जांच हुई तो खुला राज

हिमाचल दस्तक। फरीदकोट
फरीदकोट में एक महिला ने अवैध संबंधों में रुकावट बने अपने पति की हत्या कर उसकी लाश को रेलवे लाइन पर फेंक दिया। असल में रेलवे पुलिस को गांव वांदर जटाणा के पास रेलवे लाइन पर संदिग्ध अवस्था में शव मिला था। पास ही खेतों में खून भी बिखरा हुआ था। संदेह होने पर पुलिस ने हत्या के एंगल से जांच शुरू कर दी। पुलिस ने संदेह के आधार पर जांच के लिए मृत व्यक्ति की पत्नी व कुछ गांववासियों को हिरासत में भी लिया।

पूछताछ में राज से पर्दा उठ गया। पुलिस ने मृतक की पत्नी जसवीर कौर व उसके प्रेमी हरमनप्रीत सिंह के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी गुरमीत सिंह ने बताया कि मृतक की पत्नी जसवीर कौर के गांव के रहने वाले युवक हरमनप्रीत सिंह के साथ अवैध संबंध थे। इसमें उसका पति रोड़ा बना हुआ था।

रास्ते से हटाने को जसवीर कौर ने हरमनप्रीत के साथ मिलकर सुखदेव सिंह की खेत में हत्या कर उसका शव रेलवे लाइन पर रख दिया। रेलवे पुलिस चौकी कोटकपूरा के प्रभारी राजिंदर सिंह बराड़ द्वारा दी गई जनकारी के अनुसार रविवार रात करीब 2 बजे उन्हें सूचना मिली कि कोटकपूरा मुक्तसर रेलवे लाइन के पास गांव वांदर जटाणा के पास आठवें किलोमीटर के निशान के पास रेलवे लाइनों के बीच एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है।

रेलवे पुलिस ने जब घटनास्थल पर जाकर जांच शुरू की तो मृतक की पहचान गांव वांदर जटाणा वासी सुखदेव सिंह के तौर पर हुई। रेलवे पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि रेलवे लाइनों के पास स्थित एक खेत में भी ताजा खून बिखरा पड़ा है। उस व्यक्ति की खेत में हत्या करने के बाद शव रेलवे लाइनों के बीच फेंकने के संदेह होने पर रेलवे पुलिस ने थाना सदर कोटकपूरा पुलिस को सूचित किया।

उधर, थाना सदर कोटकपूरा प्रभारी इंस्पेक्टर गुरमीत सिंह ने बताया कि शव के मिलने के स्थान के पास खेत में मिले खून की जांच में इस बात का प्रबल अंदेशा हुआ कि सुखदेव सिंह की हत्या करने के बाद सबूत मिटाने को उसका शव रेलवे लाइनों पर रखा गया था। हत्या के एंगल से पुलिस द्वारा शुरू की गई जांच में संदेह की सुई मृतक की पत्नी की ओर होती दिखाई दी। उन्होंने स्पष्ट किया कि जांच के दौरान यह बात तो साफ हो गई कि मामला हत्या का ही है व इसे आत्महत्या का मामला दिखाने व सबूत मिटाने की कोशिश की गई।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]