decorations eyes

आंखों के मेकअप के कुछ महत्वपूर्ण ट्रिक्स और टिप्स…

आंखों के चारों ओर लाइनर लगा लेने से वे छोटी नजर आती हैं न कि बड़ी। तो लगाते समय इस बात का ध्यान रखें।

आजकल सभी महिलाएं अपने आपको खूबसूरत देखना चाहती हैं। आंखें चेहरे की खूबसूरती का एक अहम हिस्सा है, आंखों की खूबसूरती से चेहरे पर एक अलग ही निखार आ जाता है और आप अधिक सुंदर दिखती हैं। अगर आंखों का मेकअप सही ढंग से किया गया है, तो चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं।

आंखों के मेकअप के लिए हर मौसम में बेज, गोल्डन और लाइलैक शेड्स बेस्ट होते हैं। इनके साथ टरक्वायज और फूशिया कलर आंखों को खास आकर्षण देता है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे आंखों के मेकअप के कुछ महत्वपूर्ण ट्रिक्स और टिप्स…

-आंखों पर नेचुरल मेकअप के लिए न्यूट्रल शैडो को प्रयोग करें। इसे आइलिड की क्रीज पर यानी आइरिस के ऊपर लगाएं। अगर कोई अन्य कलर ऐड करना चाहती हैं तो वनीला या लाइट कलर से एक स्ट्रोक दें। अच्छी तरह ब्लेंड करें।
-दोबारा लिड पर लाइट कलर से स्ट्रोक दें। फिर थोडा डार्क कलर क्रीज लाइन पर लगाएं। अपर और लोअर लैश लाइन पर भी डार्क कलर से कवर दें।
-ब्राउन आईलाइनर आंखों के भीतरी कोने से थोड़ी दूर से शुरू करते हुए बाहरी कोनों से थोड़ा बाहर तक लगाएं। ताकि आंखें बड़ी और आकर्षक नजर आएं।
-डिफाइनिंग मस्कारा लगाना न भूलें। इसका डबल कोट लगाएं। मस्कारा लगाने से पहले लैश को कर्ल जरूर कर लें।
-फैट क्रेयान पेंसिल का इस्तेमाल करें, जो क्रीमी पाउडर टेक्सचर वाली हो। ताकि फैलाने में आसान हो। अपना आई पेंसिल शार्प करने से पहले फ्रीज कर लें ताकि वह टूटे नहीं।स्मोकी आई लुक मेकअप स्मोकी आईलुक देने के लिए आंखों में सबसे पहले ब्लैक कलर का काजल और आईलाइनर लगाएं। फिर उसके बाद ब्लैक और ब्राउन आईशैडो को एक साथ मिलाकर आईलिड पर लगाएं। अब इसके बाद व्हाइट गोल्ड या कॉपर कलर से हाईलाइटिंग करें और ऊपर-नीचे की पलकों पर मस्कारा लगाएं।

पिकौक टच आई मेकअप

आंखों को पिकौक टच का लुक देने के लिए आप सबसे पहले मोटा और डार्क काजल और आईलाइनर लगाएं। उसके बाद पर्ल और ग्रीन कलर के आईशैडो को आपस में मिलाकर आईलिड पर लगाएं। आईशैडो को आंखों के चारों तरफ लगाएं, यानी काजल के नीचे भी हल्का सा लगाइए। अब इसके बाद ऊपर और नीचे की पलकों में ब्लैक और ग्रीन शेड का मस्कारा एक-एक करके लगाएं। इस तरह आपकी आंखें पिकौक टच के साथ आपकी खूबसूरती को और बढ़ा देगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams