News Flash

हिमाचल दस्तक :राजीव भनोट, ऊना : ग्रामीण विकास, पंचायती राज, पशु एवं मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कांग्रेस के जो नेता पूरे पांच वर्ष तक मंत्री बनकर प्रदेश के विकास के लिए कुछ नहीं कर पाए।

आज विकास के नाम पर सरकार को कोसने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंनेे कहा कि पिछले कांग्रेस शासन के दौरान किस तरह पूरे प्रदेश में विकास ठप्प था, हर तरफ  विभिन्न तरह के माफियाओं का अराजकता का माहौल व्याप्त रहा थ, इसे प्रदेश की जनता भली भांति जानती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लगातार पांच बार जीत कर विधानसभा पहुंचे हैं तथा सीएम बनने से पहले जहां वे प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं, तो भाजपा के कई शीर्ष पदों पर भी प्रदेश का नेतृत्व कर चुके हैं।

ऐसे में सरकार कैसे चलानी है इसके लिए उन्हे किसी विपक्षी नेता की सलाह की जरूरत नहीं है। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल के नेता को सरकार का सम्मान करते हुए बार-बार अनाप शनाप व स्तरहीन बयानबाजी और कोसने के बजाए एक सकारात्मक विपक्ष की भूमिका के साथ आगे आना चाहिए।

मंगलवार को जारी प्रेस बयान में वीरेंद्र कंवर ने कहा कि विपक्ष का काम महज सरकार की अलोचना करना नहीं होता है, बल्कि प्रदेश हित में एक सकारात्मक विपक्ष की भूमिका भी निभानी होती है। महज एक विपक्षी विधायक दल के नेता होने की औपचारिकता निभाने के लिए मीडिया में आए दिन सरकार पर अनाप शनाप बयानबाजी कर पार्टी में अपनी परर्फोमेंस दिखाने का प्रयास मात्र कर रहे हैं। उन्होंने सरकार पर विकास में विफल रहने के बयान पर कहा कि मुकेश अग्रिहोत्री ये बताएं कि उन्हंने मंत्री रहते हुए प्रदेश में कितने नए उद्योग स्थापित किए तथा कितने बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाया।
उन्हंने कहा कि उलटे प्रदेश के बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ते के नाम पर ठगा गया जिसका सच आज प्रदेश के लाखों बेरोजगार जानते हैं। उन्होंने कहा कि जय राम ठाकुर सरकार ने महज छह माह में ही प्रदेश के लिए केंद्र से 4.378 करोड रुपये की तीन बड़ी परियोजनाओं को स्वीकृत करवाया है, जिनमें अकेले पर्यटन विकास के लिए ही 1892 करोड रूपये शामिल हैं।

कांग्रेस की आपसी जंग करे चिंता

कैबिनेट मंत्री वरिंद्र ने कांग्रेस विधायक दल के नेता को सलाह देते हुए कहा कि आए दिन जय राम ठाकुर सरकार को कोसने के बजाए कांग्रेस पार्टी में जारी अंदरूनी लड़ाई व वर्चस्व की जंग की वे चिंता करें।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams