बनेठी पंचायत के चन्योण गांव में हुई वारदात , पोस्टमार्टम रिपोर्ट के होगा मामले का खुलासा, पति ने पत्नी के खिलाफ दर्ज करवाया मामला

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। नाहन : पारिवारिक कलह के चलते बहू ने कथित तौर पर डंडे से पीटकर ससुर की हत्या कर डाली। प्राप्त जानकारी के अनुसार बनेठी पंचायत के अंतर्गत पडऩे वाले चन्योण गांव के किशन सिंह जोकि लोक निर्माण विभाग से सेवानिवृत्त था, सोमवार को अपने कमरे में खून से लतपत मतक पाया गया।

मामले की रिपोर्ट मृतक के पुत्र धनवीर सिंह ने अपनी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज करवाते हुए बताया कि मेरी पत्नी प्रमिता जिसकी उम्र तीस वर्ष है अकसर मेरे पिता के साथ लड़ती झगड़ती थी। अपने बयान में उसने बताया कि बीते सोमवार को वह जब अपने काम के लिए सुबह घर से निकला तो दोपहर में उसकी पड़ोसन पूर्व वार्ड सदस्य रेणु ने फोन करके बताया कि तुम्हारी पत्नी और पापा के बीच बहस हो रही है। इसके बाद रिपोर्टकर्ता ने बताया कि वह शाम को नौ बजे घर पहुंचा तो उसने पिता बारे में पत्नी से पूछा। इस पर पत्नी ने छत पर जाकर मुझ पर पत्थर बरसाने शुरू किए और बहसबाजी की।
रात को मैं पिता के कमरे में भी गया मगर कमरे का दरवाजा धक्का देने के बाद भी नहीं खुला। लिहाजा मंगलवार सुबह जब भाई को बुलाकर दरवाजा खुलवाया गया तो मैने देखा कि पिताजी खून से लतपथ मृतक अवस्था में पड़े थे। धनवीर सिंह ने अंदेशा जताया कि जिस लाठी के सहारे उसके पिता चला करते थे, उसी लाठी से पत्नी ने पीटकर उनकी जान लेली।
अब सवाल यह उठता है कि जब रात को धक्का मारने से भी दरवाजा नहीं खुला तो क्या दरवाजा अंदर से बंद था। यदि अंदर से दरवाजा बंद था तो हत्या के बाद पत्नी अंदर से तो दरवाजा बंद नहीं कर सकती। तो क्या यह मामला कही आत्महत्या या फिर गिरकर सिर में चोट लगकर मौत का तो नहीं है यह तो जांच का विषय है। जिसका खुलासा पोस्र्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हो सकता है।
बहरहाल पति के बयान को आधार मानते हुए पुलिस द्वारा अंतर्गत धारा 302 आईपीसी दर्ज कर लिया गया है। वहीं यह भी पता चला है कि महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उससे जो भी बात कर रहा था वह उसके साथ भी बहस रही थी। लिहाजा मामला पुलिस की जांच में है। अब देखना यह है कि मामला हत्या का है या फिर किसी दुर्घटना का यह खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगा। वहीं पुलिस के द्वारा महिला को घटित अपराध के तहत निरुद्ध किया गया है। मामले की पुष्टि करते हुए एएसपी विरेंद्र ठाकुर ने बताया कि मृतक के पुत्र के बयान पर उसकी पत्नी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्थिति साफ हो  पाएगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams