News Flash
Ajay Dharwal

हिमाचल दस्तक : जोगिन्दर नगर :  जहां पूरे देश में अनुसूचित जाति के लोगो का भारतीय जनता पार्टी से विश्वास  उठा है, वहीं भाजपा शाषित नगर परिषद भी अनुसूचित जाति के लोगों को प्रताड़ित करने का यही सिलसिला आगे बढ़ा रही है।

ये बातें नप पार्षद अजय  धरवाल ने जारी बयान में कहीं। उन्होंने कहा कि सरकार में लाड़ा फण्ड के अंतवर्गत वार्ड न0 6 में सहयोटि बस्ती  में सड़क निर्माण व पुल निर्माण के लिए 150000 रुपये स्वीकृत करवाये गए थे।परंतु आज लगभग एक साल बीत जाने के बाद भी नगर परिषद जोगिन्दर नगर इस बस्ती के लिए स्वीकृत राशि को खर्च नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता को इस बाबत निवेदन किये तथा जब  दिनाक 11.07.2018 को जब कनिष्ठ अभियंता  नगर परिषद ने  लेबर को इस कार्य को करने के लिए भेजा तो पार्षद वार्ड न06, पार्षद वार्ड नं0 4,  अध्यक्ष नगर परिषद ने कनिष्ठ अभियंता को लेबर को वापिस बुलाने को कहा ,जिस कारण हरिजन बाहुल बस्ती का यह कार्य रुक गया।

उन्होंने कहा कि कार्य रोके  जाने को लेकर   जब इस कि लिखित शिकायत माननीय उपमंडलाधिकारी जोगिन्दर नगर को दी गयी जिस पर उन्होंने उचित  निर्देश देने का आश्वाशन दिया है। उन्होंने कहा कि यदि हरिजन बस्ती का यह कार्य शुक्रवार तक शुरू नही किया जाता है तो शनिवार को उपमंडलाधिकारी नागरिक के कार्यालय के बाहर धरना दे कर, अध्यक्ष अनुसूचित जाति व पिछड़ा आयोग भारत सरकार को उपमंडलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन भेजा जाएगा व भाजपा शाषित नगर परिषद के हरिजन समाज के साथ किये जा रहे भेदभाव से  उन्हें अवगत करवा उचित कार्यवाई करने का निवेदन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग हमेशा से ही दलित समुदाय से भेदभाव करते आये है  तथा यह कारनामा उनका ताजा उदाहरण है।भाजपा शाषित नगर परिषद  दलित बस्ती से भेदभाव कर रही है तथा पिछले इतने वर्षों से भाजपा  शाषित नगर परिषद ने एक फूटी कौड़ी भी इस बस्ती के विकास पर खर्च नहीं कि है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस प्रकार का दलितों के साथ भेद भाव हरगिज स्वीकार नही करेगी व दलितों के साथ हो रहे इस भेदभाव के विरुद्ध लड़ाई लड़ेगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams